Xiaomi 15 smartphone details leaked: Xiaomi काफी समय से अपने अपकमिंग फोन Xiaomi 15 के कारण टेक बाजार में चर्चाओं में है। उम्मीद है कि यह फोन इस साल के अक्टूबर में चीन लॉन्च हो सकता है। इसी सिलसिले में Digital Chat Sation लगातार Xiaomi 15 और 15 Pro के बारे में जानकारी लीक कर रहा है। अब लीकर ने Xiaomi 15 के कुछ नए मुख्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है। चलिए इन लेटेस्ट अपडेट के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

Xiaomi 15 के संभावित स्पेसिफिकेशन 
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर DCS के Weibo पोस्ट से पता चलता है कि Snapdragon 8 Gen 4 चिपसेट से लैस है। Xiaomi 15 में फ्लैट OLED LTPO स्क्रीन होगी जो 1.5K रेजोल्यूशन देगी। हांलाकि लीकर ने सटीक स्क्रीन साइज़ का उल्लेख नहीं किया है। लीकर का मानना है कि Xiaomi 15 फोन  Xiaomi 14 की तरह एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप होगा, जिसमें 6.36-इंच डिस्प्ले है।

फोटोग्राफी के लिए, डिवाइस में 50-मेगापिक्सल का ओमनीविज़न प्राइमरी कैमरा, 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 50-मेगापिक्सल का 3.x टेलीफ़ोटो मैक्रो लेंस होगा। फ़ोन में कई तरह के अपर्चर के साथ फोटोग्राफी के कई विकल्प दिए जाएँगे। इसके अलावा, यह 16GB तक की रैम और 1 TB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। डिवाइस में सिंगल-पॉइंट अल्ट्रासोनिक अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल स्पीकर (ईयरपीस में लगा टॉप स्पीकर) शामिल होगा।

फोन में दो कलर ऑप्शन के साथ मिलेगी पावरफुल बैटरी 
लीक अपडेट्स में Xiaomi 15 की बैटरी क्षमता और चार्जिंग क्षमताओं के बारे में जानकारी साझा नहीं की। हालाँकि, उन्होंने खुलासा किया कि बैटरी सेल मटेरियल में सुधार किया गया है ताकि एक हल्का और पतला डिज़ाइन प्राप्त किया जा सके, जबकि यह एक बड़ी बैटरी को एडजस्ट कर सकता है। आपको बता दें, कि Xiaomi 14 में 90W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,610mAh की बैटरी थी।

ये भी पढेः- WWDC 2024: Apple iOS18 हुआ लॉन्च, आईफोन को मिले कस्टमाइज होम स्क्रीन जैसे कई गजब के फीचर्स

संभवतः, Xiaomi 15 में 4,800mAh से 5,000mAh की बैटरी हो सकती है। इसके अलावा, Xiaomi 15 में ब्लैक और व्हाइट कलर के वेरिएंट के साथ एक आकर्षक डिज़ाइन होने की उम्मीद है, जिसमें ग्लास, वेगन लेदर और वेगन लेदर स्प्लिसिंग ऑप्शन शामिल हैं।