Xiaomi 15 Ultra: शाओमी अपने नए Xiaomi 15 सीरीज स्मार्टफोन्स को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह लॉन्च Snapdragon 8 Gen 4 चिप के अक्टूबर में लॉन्च के तुरंत बाद हो सकता है। इसके अलावा, 2025 में इस सीरीज में एक Ultra मॉडल को भी पेश किए जाने की संभावना है।

हालांकि Xiaomi 15 Ultra का लॉन्च डेट अभी दूर है, लेकिन लीक से इसके कई फीचर्स सामने आ रहे हैं। हाल ही में Smartprix और लीकस्टर Kartikey के सहयोग से आए एक नए लीक ने Xiaomi 15 Series के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा किया है। तो आइए अबतक सामने आए विवरण पर एक नजर डालते हैं...

Xiaomi 15 Ultra: कैमरे में बड़ा बदलाव
लीक के मुताबिक, Xiaomi 15 Ultra का कोर कैमरा सिस्टम Sony LYT-900 सेंसर के साथ अपग्रेड होने जा रहा है, जिससे बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस मिलने की उम्मीद है। सबसे बड़ा और मुख्य अपग्रेड टेलीफोटो कैमरा में होगा। लीक के अनुसार, Xiaomi 15 Ultra में 200MP टेलीफोटो कैमरा होगा, जिसमें 10x ऑप्टिकल जूम की सुविधा होगी। यह 50MP पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरे को रिप्लेस करेगा, जो इसके पुराने मॉडल में 5x ऑप्टिकल जूम के साथ आता था।

इसके अलावा, इस स्मार्टफोन में 50MP का अपग्रेडेड सेल्फी कैमरा भी मिलने की उम्मीद है, जो Xiaomi 14 Ultra के 32MP स्नैपर की तुलना में एक बड़ा सुधार होगा।

यह भी पढ़ें: Realme Buds N1 भारत में 9 सितंबर को होगा लॉन्च, मिलेगा 40 घंटे तक का प्लेबैक, कीमत होगी इतनी

Xiaomi 15 Ultra: संभावित स्पेसिफिकेशन्स
रिपोर्ट्स के अनुसार, Xiaomi 15 Ultra में चारों तरफ माइक्रो-कर्वेचर डिजाइन के साथ एक डिस्प्ले होगी। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 2K होगा और इसमें बायोमेट्रिक्स के लिए अल्ट्रासोनिक इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा होगी। Xiaomi 15 Ultra में Snapdragon 8 Gen 4 प्रोसेसर और 24GB तक की RAM होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: POCO F6 5G को 30 हजार से कम में खरीदने का सही मौका! जल्दी जाइए और ले लाइए

सॉफ्टवेयर के मामले में, यह डिवाइस HyperOS 2.0 आधारित Android 15 पर काम कर सकता है। फोन में 6,200mAh की बड़ी बैटरी हो सकती है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह तीन विभिन्न सामग्रियों - प्लेन लेदर, फाइबरग्लास और सेरामिक में उपलब्ध हो सकता है। अन्य स्पेक्स अभी सामने नहीं आए हैं।