Xiaomi launches C500 security camera: Xiaomi ने एक नया सुरक्षा कैमरा, Xiaomi Smart Camera C500 Dual-Camera Edition लॉन्च किया है। इसमें comprehensive होम मॉनिटरिंग के लिए डुअल-लेंस सेटअप और बेहतर इमेज क्वालिटी की सुविधा है। यह कैमरा दो अलग-अलग लेंस कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है। इसमें 110° फ़ील्ड ऑफ़ व्यू वाला एक वाइड-एंगल 4MP फ़िक्स्ड लेंस और 58° फ़ील्ड ऑफ़ व्यू प्रदान करने वाला एक 4MP PTZ (पैन-टिल्ट-ज़ूम) लेंस शामिल है। चलिए अब इस कैमरे की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में विस्तार से जानते हैं। 

Xiaomi Smart Camera C500 Dual-Camera Edition कैमरे के स्पेसिफिकेशन 
यह कैमरा अधिक expansive कवरेज और स्पेसिफिक एरिया की विस्तृत जांच के लिए ज़ूम इन करने की क्षमता प्रदान करता है। PTZ लेंस 360° horizontal rotation और 93° vertical tilt प्रदान करता है, जिससे ब्लाइंड स्पॉट कम से कम दिखाई देते हैं। वहीं, कम रोशनी में परफॉर्मेंस को हाई-सेंसटिविटी इमेज सेंसर और 16 बिल्ट-इन 940nm इन्फ्रारेड इल्यूमिनेटर के संयोजन के माध्यम से संबोधित किया जाता है।

Xiaomi C500 की AI क्षमताओं पर भी ज़ोर दे रहा है। कैमरा डुअल AI डिटेक्शन को सपोर्ट करता है, जिससे यह इंसानों, पालतू जानवरों और यहां तक ​​कि रोते हुए बच्चों के बीच अंतर कर सकता है। यह एक "वर्चुअल फेंस" सुविधा भी प्रदान करता है जो किसी निर्दिष्ट वर्चुअल सीमा को पार करने पर अलर्ट ट्रिगर करता है।

कैमरा अभिनव डुअल-कैमरा सहयोग भी प्रदान करता है। फिक्स्ड-लेंस फीड पर एक स्पेसिफिक एरिया को लंबे समय तक दबाकर रखने पर, PTZ लेंस ऑटोमेटिकली रूप से घूम जाएगा और नज़दीक से देखने के लिए ज़ूम इन करेगा। इसके अतिरिक्त, कैमरा डुअल-स्क्रीन प्लेबैक को सपोर्ट करता है, जिससे दोनों लेंस से एक साथ देखने की अनुमति मिलती है। विशेष रूप से, प्रत्येक लेंस को स्वतंत्र रूप से स्लीप मोड में रखा जा सकता है।

सुरक्षा के लिए, C500 में unauthorized access और डेटा लीक को रोकने के लिए एक बिल्ट-इन Mijia सुरक्षा चिप है। कैमरे में एक बिल्ट-इन स्वतंत्र साउंड कैविटी और क्लीयर दो-तरफ़ा वॉयस संचार के लिए एक बड़ा स्पीकर है।

ये भी पढ़ेः- Samsung Galaxy Watch FE स्मार्टवॉच 24 जून को होगी लॉन्च: मिलेगी 16GB स्टोरेज, सुपर AMOLED डिस्प्ले; जानें कीमत 

इसके अतिरिक्त, कैमरे में बेहतर सिग्नल पावर और रेंज के लिए एक बिल्ट-इन Wi-Fi 6 चिप शामिल है। यह Xiaomi के Pengpai Zhilian स्मार्ट होम प्लेटफ़ॉर्म को भी सपोर्ट करता है, जिससे ऑटोमेटिक परिदृश्यों के लिए अन्य Xiaomi डिवाइस के साथ इन्टीग्रेशन की अनुमति मिलती है।

Xiaomi Smart Camera C500 Dual-Camera Edition कैमरे की कीमत 
Xiaomi Smart Camera C500 Dual-Camera Edition 10 जून से Xiaomi Mall और Youpin पर क्राउडफंडिंग के लिए 319 युआन (लगभग 3,675 रुपए) की कीमत पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा कैमरे का ऑफिशियली रिटेल मूल्य 349 युआन (लगभग 4,021 रुपए) होगा।