Xiaomi Air Fryer 6L launched in india: Xiaomi ने भारत में पूरे 2 साल बाद अपना दूसरा एयर फ्रायर Xiaomi Air Fryer 6L को लॉन्च कर दिया है। इससे पहले ब्रांड ने 3.5 लीटर क्षमता वाला एयर फ्रायर लॉन्च किया था। यह लेटेस्ट डिवाइस कई खूबियों के साथ आता है। इस मॉडल में न केवल ज्यादा कैपेसिटी मिलती हैं बल्कि नया टच कंट्रोल पैनल के साथ 360-डिग्री कुकिंग, एडजस्टेबल कैपेसिटी और मल्टीपल प्रीसेट भी मिलता है। यह फ्रायर एक OLED डिस्प्ले के साथ आता है। यहां हम आपको इसे किचिन डिवाइस की कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक की सारी जरूरी डिटेल विस्तार से बताएंगे। आइए जानते हैं... 

Xiaomi Air Fryer 6L की खूबियां 
शाओमी का लेटेस्ट एयर फ्रायर 1500W हीटिंग पावर के सलाथ आता है। इसके जरिए आप तेजी और सेफ्टी से कम समय के अंदर कई सारी डिसेज को बना सकते हैं। डिवाइस में 40°C से 200°C* के बीच एडजेस्टेबल टेम्प्रेचर दिया गया है, जिसे लगातार 24 घंटे तक उपयोग किया जा सकता है। खास बात है कि आप इसमें 24 घंटे के लिए कुकिंग को शेड्यूल कर सकते हैं। इतना ही नहीं डिवाइस में टेम्प्रेचर कम होने पर इसकी ऑटोमेटिक ही रोटेटिंग स्पीड कम हो जाती है। 

इस एयर फ्रायर में एक स्मार्ट स्टार्ट-पॉज़ मैकेनिज्म भी है, जिसमें एक बिल्ट-इन माइक्रोस्विच है। इससे कंज्यूमर्स किसी भी समय कुकिंग बास्केट को बाहर निकालकर खाने को चेक कर सकते है, जिससे जलने या दुर्घटनाओं का जोखिम कम हो जाता है। इसके अलावा इसमें कई प्री-सेट क्विक रेसिपी के ऑप्शन भी मिलते हैं। साथ ही इस एयर फ्रायर में डुअल स्पीड फैन मिलते है, जो फ्रॉजन goods, baking, dried fruits, और ferment vegetables को भी डीफ्रॉस्ट कर सकता है।

शेक रिमाइंडर फंक्शन के साथ कैपेसिटी एडजेस्ट का भी ऑप्शन
फ्रायर में आपको शेक रिमाइंडर का फंक्शन भी दिया गया है, जो आपको याद दिलाता है कि खाने को शेक मतलब चलाना है। साथ ही आप इसकी कैपेसिटी को भी एडजेस्ट कर सकते हैं। इसमें 3 लीटर और 6 लीटर कैपेसिटी एडजेस्ट का ऑप्शन का मिलता है। फ्रायर में 7 लेयर वाली फ्राइंग बास्केट में डुअल लेयर वाली PTFE नॉनस्टिक कोटिंग मिलती हैं। 

Xiaomi Air Fryer 6L की कीमत और उपलब्धता
ब्रांड ने Xiaomi Air Fryer 6L को 6,999 रुपए की कीमत पर पेश किया है। इसकी सेल 21 जून से शुरू होगी, जिसे ग्राहक mi.com से खरीद सकते हैं।  इसके अलावा, लॉन्च ऑफर के तहत ICICI बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 1000 रुपये की तत्काल छूट भी मिल रही हैं। 

ये भी पढ़ेः- Nokia लाया दुनिया की पहली Immersive Voice Call; 3D साउंड से कॉलिंग एक्सपीरियंस होगा दो गुना, जानें कौन ले सकेगा लाभ