Xiaomi's new smartwatch spotted on TAF: Xiaomi अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है। M2312W1 मॉडल नंबर इस अपकमिंग वॉच को चीन की नेटवर्क सर्टिफिकेशन फाइलिंग, TAF पर देखी गई है। लिस्टिंग में डिवाइस के कुछ स्पेशीफिकेशन और एक इमेज सामने आई है। डिज़ाइन के लिहाज़ से, Xiaomi की यह अपकमिंग वॉच Watch 2 Pro से मिलती-जुलती है, जिसमें एक गोल वॉच फेस और साइड में एक रोटेटिंग क्राउन है।

TAF फाइलिंग से पता चला है कि M2312W1 की सबसे खास विशेषता eSIM कार्यक्षमता के लिए इसका सपोर्ट है। यह वॉच को सेलुलर नेटवर्क से स्वतंत्र रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देगा, जिससे कनेक्टेड स्मार्टफ़ोन की आवश्यकता के बिना कॉल और टेक्स्ट सक्षम होंगे। सर्टिफिकेशन ने चीन के दो प्रमुख नेटवर्क ऑपरेटर, चाइना मोबाइल और चाइना यूनिकॉम के साथ compatibility की भी पुष्टि की है।

M2312W1 Xiaomi वॉच के संभावित स्पेसिफिकेशन 
लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि स्मार्टवॉच में 586mAh की बैटरी क्षमता होगी, जो Xiaomi Watch S3 (486mAh) और Watch 2 Pro (495mAh) दोनों को पीछे छोड़ देगी, जिसे एक बार चार्ज करने पर लंबे समय तक उपयोग किया जा सकेगा। आपको बता दें, पिछले महीने, M2312W1 वॉच को चीन में 3C क्वालिटी  सर्टिफिकेट भी मिला, जिसमें 10W चार्जिंग के लिए सपोर्ट का खुलासा किया गया है। Weibo पर टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन (DCS) ने इस स्मार्टवॉच के बारे में कुछ अतिरिक्त जानकारी साझा की है।

DCS के अनुसार, अपकमिंग वॉच में OLED डिस्प्ले, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ​​नेविगेशन के लिए GPS और संपर्क रहित भुगतान के लिए NFC की सुविधा होगी। DCS ने यह भी संकेत दिया कि डिवाइस की मुख्य विशेषता इसकी लंबी बैटरी लाइफ होगी। टिपस्टर के अनुसार, Xiaomi अपने इन-हाउस सॉफ़्टवेयर, सर्ज OS को इंस्टॉल करने की भी योजना बना रहा है।

वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि M2312W1 Xiaomi Watch 3 लाइनअप या Xiaomi Watch S सीरीज से संबंधित है। हालाँकि, आने वाले दिनों में घड़ी के अन्य स्पेसिफिकेशन आने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ेः- OnePlus Nord CE 4 में हीटिंग की समस्या हुई दूर; OxygenOS अपडेट फोन में कैमरा फिक्स और सिक्योरिटी को बनाएगा बेहतर