Xiaomi launched two powerful Bluetooth speakers: शाओमी ने चुपचाप अपनी ग्लोबली वेबसाइट पर दो ब्लूटूथ स्पीकर को एड कर दिया हैं। Xiaomi Bluetooth Speaker और Bluetooth Speaker Mini नाम के ये स्पीकर अभी फिलहाल सिर्फ चीन में ही खरीद के लिए उपलब्ध है। हालांकि ये स्पीकर ऑफिशियल साइट पर लिस्टिड हैं, लेकिन इनकी कीमत के बारें में अभी कोई जानकारी नहीं है। 

लेकिन चीनी मार्केट की उपलब्ध इन डिवाइस की कीमत से अन्य बाजारों के लिए अनुमान लगाया जा सकता है। चीन में, बड़े शाओमी ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत लगभग $80 (लगभग 6,678 रुपए) है, जबकि ब्लूटूथ स्पीकर मिनी की कीमत लगभग $30 ( लगभग 2,504 रुपए) है। यहाँ हम इन लेटेस्ट स्पीकर के स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

Xiaomi Bluetooth Speaker के स्पेसिफिकेशन 
बड़े श्याओमी ब्लूटूथ स्पीकर में 40W की पावर है और यह 93 dB की अधिकतम मात्रा के साथ 360-डिग्री ऑडियो एक्सपीरियंस प्रदान करता है। यह दो ट्वीटर, एक मिड-फ़्रीक्वेंसी ड्राइवर और dual passive radiators के कॉम्बिनेशन के साथ आता है। 

स्पीकर में IP67 जल प्रतिरोध रेटिंग है, जो इसे पूलसाइड या समुद्र तट के उपयोग के लिए उपयुक्त बनाती है। यह मल्टी-डिवाइस पेयरिंग और स्टीरियो प्लेबैक के लिए हाइपरओएस कनेक्ट को भी सपोर्ट करता है, जिसमें कस्टमाइज़ेबल आरजीबी लाइटिंग फ्लेयर का टच देती है। स्पीकर में एक बार चार्ज करने पर 17 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ है।

Bluetooth Speaker Mini के स्पेसिफिकेशन 
Xiaomi ब्लूटूथ स्पीकर मिनी एक ज़्यादा कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल विकल्प प्रदान करता है। अपने बड़े भाई के आकार और वज़न का लगभग आधा, मिनी लगभग 10 x 7 x 7 सेमी में आता है और इसका वज़न सिर्फ़ 330 ग्राम है।

यह 360° सर्वदिशात्मक ध्वनि आउटपुट देने के लिए दो फ़ुल-रेंज स्पीकर और एक पैसिव रेडिएटर का उपयोग करता है। बैटरी लाइफ़ 8 घंटे से ज़्यादा है। हालाँकि, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाइपरओएस कनेक्ट और IP67 धूल और पानी प्रतिरोध सहित कई अन्य सुविधाएँ बरकरार हैं। एस्थेटिक्स के लिए टॉप पर परिवेशी RGB लाइटिंग भी है।
 

ये भी पढ़ेः- Honor Magic V3 जल्द होगा लॉन्च: 5,200mAh की बैटरी के साथ मिलेगी 9.7mm की पतली बॉडी; जानें फीचर