Xiaomi 14 Series : Xiaomi 14 सीरीज 25 फरवरी को इंटरनेशनल टेक मार्केट में लॉन्च होने की पुष्टि हुई है। इस दौरान अक्टूबर 2023 में चीन में पेश किए गए Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro मॉडल का वैश्विक स्तर पर अनावरण किया जाएगा। वहीं, अभी तक रिलीज नहीं हुए Xiaomi 14 Ultra के भी इस लाइनअप में शामिल होने की उम्मीद है।

टिप्सटर योगेश बरार ने एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया है कि शाओमी अल्ट्रा 14 में 6.73-inch की QHD+ AMOLED LTPO display के साथ 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। माना जा रहा है कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC प्रोसेसर होगा। साथ ही लाइनअप में मौजूदा मॉडलों के समान ही एंड्रॉइड 14 बेस्ड हाइपर ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने की संभावना है।

टिपस्टर के मुताबिक,  Xiaomi 14 Ultra के कैमरा सेटअप में Leica-backed ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट होगी। इसमें 50-मेगापिक्सल का 1-इंच का प्राइमरी कैमरा, अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल सेंसर होगा। दूसरे 50 मेगापिक्सल कैमरे में 3 गुना तक जूम इन कैपेसिटी तो वहीं तीसरे कैमरे में 5 गुना तक जूम कैपेसिटी हो सकती है। वहीं सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल सेंसर से लैस होगा। जबकि इस मॉडल में 5300 mAh की बैटरी के साथ 90 W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा।

इस हेंडसेट के IP68 dust और splash resistance rating के साथ आने की संभावना है। जबकि इसकी कीमत, रैम और स्टोरेज के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इससे पहले, Xiaomi 14 Ultra की लीक हुई एक तस्वीर में फोन को एक बड़े, गोलाकार रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ ऑफ-व्हाइट शेड में दिखाया गया था। यह Xiaomi 13 Ultra मॉडल जैसा दिखाई देता है।