Xiaomi X Pro QLED TV launched: Xiaomi ने भारत में अपनी नवीनतम स्मार्ट टीवी सीरीज को लॉन्च कर दिया है। ब्रांड ने लंबे समय के बाद प्रीमियम टीवी लॉन्च किए हैं। इसे Xiaomi X Pro QLED सीरीज नाम दिया गया है। ये टीवी तीन स्क्रीन साइज़ और कुछ प्रीमियम स्पेसिफिकेशन के साथ आते हैं जिसमें एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस, पावरफुल ऑडियो और भरपूर स्टोरेज शामिल है। यहां हम इस लेटेस्ट टीवी की कीमत और स्पेक्स बता रहे हैं। 

Xiaomi X Pro QLED सीरीज भारत में लॉन्च हुई
Xiaomi X Pro QLED सीरीज 43, 55 और 65-इंच स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध है। इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए डिस्प्ले तीन तरफ़ से अल्ट्रा-थिन बेज़ल से घिरा हुआ है। तीनों मॉडल में ब्राइटनेस और डीप कंट्रास्ट लेवल देने के लिए QLED तकनीक है। 

ये भी पढ़ेः- Realme ला रहा मोटरस्पोर्ट डिजाइन वाला धांसू फोन; डिजाइन देख हर कोई होगा फिदा, फीचर्स भी दमदार   

ये टीवी HDR10+ और डॉल्बी विजन के सपोर्ट के साथ 4K रिज़ॉल्यूशन पैक करते हैं। टीवी में MEMC सपोर्ट और ALLM मोड भी है, जिससे खास तौर पर फास्ट स्पीड वाले सीन देखने पर बेहतरीन विजुअल मिलते हैं। ऑडियो के मामले में, Xiaomi X Pro QLED सीरीज में डॉल्बी ऑडियो और DTS:X के साथ डुअल स्पीकर दिए गए हैं, जो 30W का साउंड आउटपुट देते हैं। 

2GB रैम और क्वाड-कोर प्रोसेसर 
कंपनी का दावा है कि ये टीवी सिनेमैटिक ऑडियो एक्सपीरियंस देते हैं। डिज़ाइन के मामले में टीवी में प्रीमियम मेटैलिक एल्युमीनियम फ्रेम दिया गया है। Xiaomi X Pro QLED सीरीज में क्वाड-कोर A55 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 2GB रैम दी गई है। मूवी, शो और अनलिमिटेड गेम देखने के लिए इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

ये भी पढ़ेः- Vivo T3 Pro 5G Launch: 5500mAh बैटरी और 50MP कैमरे वाला फोन भारत में हुआ लॉन्च, देखें कीमत-फीचर 

सॉफ्टवेयर के मामले में, यह Xiaomi के PatchWall UI के साथ Google TV OS पर चलता है। इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, Google Assistant के साथ-साथ कंटेंट फर्स्ट UI, किड्स प्रोफाइल, एंबियंट मोड और बहुत कुछ दिया गया है। 

Xiaomi X Pro QLED की कीमत 
Xiaomi X Pro QLED सीरीज के बेस 43-इंच मॉडल की कीमत 34,999 रुपये से शुरू होती है। 55 और 65 इंच वाले वेरिएंट की कीमत क्रमशः 49,999 रुपये और 62,999 रुपये है। तीनों टीवी 30 अगस्त से देशभर में Mi.com, Amazon, Flipkart और Xiaomi स्टोर्स से खरीदे जा सकेंगे।