Logo
YouTube Down: हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस पूरी दुनिया में ठप पड़ी थी और अब यूट्यूब के ठप होने की खबर है। YouTube यूजर्स को एप और वेबसाइट दोनों पर दिक्कत हो रही है।

YouTube Down: हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस पूरी दुनिया में ठप पड़ी थी और अब YouTube के ठप होने की खबर है। YouTube यूजर्स को एप और वेबसाइट दोनों पर दिक्कत हो रही है। लोग एप और साइट दोनों को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। DownDetector के मुताबिक आज यानी 22 जुलाई को दोपहर 1.30 बजे से लोगों को YouTube पर दिक्कत हो रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कई यूजर्स कुछ समय से YouTube में ग्लिच होने की शिकायत कर रहे हैं।

YouTube Studio में आ रही दिक्कत
यूजर्स यूट्यूब Studio में दिक्कत होने की बात कर रहे हैं। कई लोगों को यूट्यूब वीडियोज अपलोड करने में इश्यू आ रही है। ज्यादातर वैसे ही यूजर्स इससे प्रभावित हैं जो वीडियोज अपलोड करते हैं। ये सिर्फ YouTube Studio की ही प्रॉब्लम है।

Downdetector के मुताबिक, यूट्यूब में 1.30 बजे से ये प्रॉब्लम आ रही है। इस पोर्टल पर लोग लगातार YouTube डाउन होने की शिकायत कर रहे हैं। 

क्या है YouTube Studio?
यूट्यूब Studio को पहले यूट्यूब Creator Studio के नाम से जाना जाता था। ये YouTube की तरफ़ से क्रिएटर्स को दिया जाने वाला एक फ़्री टूल है जहां यूज़र्स अपने YouTube चैनल पर कॉन्टेंट क्रिएट और अपलोड करने के लिए यूज करते हैं। यहां से यूज़र्स अपने वीडियो एडिट, अनालाइज, शेड्यूल और ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं, इसी के ज़रिए YouTubers अपने वीडियोज को मानेटाइज भी करते हैं। 

5379487