Logo
YouTube subscription plan: यूट्यूब ने अपने यूजर्स के लिए ऐड्स फ्री कंटेंट को देखने के लिए एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आया है। इसके लिए यूजर्स को 28 दिन के लिए मात्र 129 रुपए खर्च करने होंगे।

YouTube subscription plan: यूट्यूब एक पॉपुलर एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म हैं, जिसका लगभग सभी लोग उपयोग करते हैं। इसका इस्तेमाल मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी और पढ़ाई के लिए भी किया जाता है। लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को वीडियो के बीच-बीच में एडवर्टाइजमेंट आने के कारण थोड़ी परेशानी होती हैं।

ऐसे में इन विज्ञापन से बचने के लिए यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए एक नया ऑप्शन लेकर आया है। इसके जरिए आप यूट्यूब पर आने वाले अनचाहे ऐड्स से छुटकारा पा सकते हैं। आपको बता दें हम जिस ऑप्शन की बात करें है उसके लिए यूजर्स को Youtube का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इस सब्सक्रिप्शन को लेने के बाद यूजर्स यूट्यूब पर ब्रेकफ्री कंटेंट का लुफ्त उठ सकते हैं। ऐसे में यदि आप भी इस प्लान को लेने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार इस प्लान की कीमत और फायदे के बारें में डिटेल से जान लेते हैं। 

भारत में Youtube सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 
Youtube के इस ऐड्स फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत भारत में अलग-अलग तय की गई है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 28 दिन यानी एक महीने के लिए केवल 129 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं 365 दिन यानी 12 महीने के लिए यह प्लान यूजर्स को केवल 1290 रुपए में मिल जाता है। इसके साथ ही यदि आप इसका 3 महीने वाला सब्सक्रिप्शन प्लान लेना चाहते हैं तो यूजर्स को 399 रुपए खर्च करने होंगे। बता दें, Youtube के इस सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत दुनियाभर में सभी जगह अलग-अलग है। वहीं कुछ देशों के अंदर तो इसकी कीमत और भी कम है।   

इन लेटेस्ट सब्सक्रिप्शन प्लान्स के लिए Youtube ने अपने कम्युनिटी पोस्ट में बताया है कि, वह फिलहाल प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान पर अभी काम कर रहा है। Youtube अपना प्लान एक्सपेंड कर रहा है और इस चीज पर मुख्य रूप से फोकस कर रहा है कि ये प्लान्स किन यूजर्स के लिए अधिक फायदेमंद हो सकते हैं। खास बात है कि इस प्लान को अपने दोस्तों या अन्य व्यक्तियों के साथ शेयर करने पर आपको शेयर बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं, जो यूजर्स को आकर्षित करेगा। 
 

ये भी पढ़ेः- Samsung Galaxy Book 4 Ultra भारत में हुई लॉन्च: टचस्क्रीन डिस्प्ले, 32GB RAM और Dolby Atmos भी; चेक करें price 

5379487