Kamia Jani News:ओडिशा के पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर पर वीडियो बनाना सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर को महंगा पड़ा।  फेमस यूट्यूबर कामिया जानी को मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाए जाने और गिरफ्तारी की मांग होने लगी है। इस मामले को लेकर सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच तकरार पैदा हो गई है। भाजपा और बीजद दोनों एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं।

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर हैं कामिया जानी
जगन्नाथ मंदिर पर एक वीडियो बनाने और  मंदिर में प्रवेश को लेकर सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर कामिया जानी कि गिरफ्तारी की मांग उठ रही है।  भाजपा ने सत्तारूढ़ बीजद नेता और पूर्व नौकरशाह वी के पांडियन पर एक यूट्यूब चैनल पर ‘बीफ’ खाने को कथित रूप से प्रोत्साहित करने वाली जानी को मंदिर में प्रवेश देने का आरोप लगाया है। वहीं, सत्तारूढ़ दल ने कहा कि कामिया जानी को पहले भाजपा के शीर्ष नेताओं ने हिंदू विरासत और मंदिरों पर फिल्में बनाने को कहा था।

Kamia Jani

कामिया के वीडियो में ये है
कामिया जानी के वीडियो में जगन्नाथ की संस्कृति पर प्रकाश डाला गया है। नौकरशाह से बीजद नेता बने वी के पांडियन को ‘महाप्रसाद’ के महत्व, जारी विरासत गलियारा परियोजना और मंदिर विकास से जुड़े अन्य पहलुओं पर बोलते हुए दिखाया गया है। BJP ने कामिया जानी पर बीफ का प्रचार करने का आरोप लगाया। हालांकि, सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कामिया ने बताया है कि उन्होंने कभी बीफ नहीं खाया है और न इसे बढ़ावा देती हैं।

कामिया का बीफ कनेक्शन 
हालही में भाजपा ने इस बात पर सवाल उठाया था कि ‘बीफ’ खाने को कथित रूप से बढ़ावा देने वालीं कामिया जानी को पुरी स्थित मंदिर में क्यों जाने दिया गया, जहां गैर-हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है। वहीं, बीजद सांसद मानस मंगराज ने कामिया जानी से जुड़े मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पूंछा, ‘वह चार धाम और अयोध्या राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भी जा चुकी हैं और इसके लिए आप सभी ने उन्हें प्यार दिया और अपने सोशल मीडिया  पर इसे साझा किया।

भाजपा सांसद ने क्या कहा
ओडिशा सरकार के मीडिया सलाहकार मंगराज ने कामिया जानी की उन तस्वीरों के स्क्रीनशॉट लगाए, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और खुद धर्मेंद्र प्रधान ने साझा किया था। मंगराज की पोस्ट के तुरंत बाद प्रधान के करीबी सहयोगी एवं भाजपा विधायक ललितेंदु बिद्याधर महापात्र ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा, ‘आप सच्चाई को जितना छिपाने की कोशिश करेंगे, उतना ही आप इसे उजागर होगी। सवाल किया, कहा- क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा महाप्रसाद के प्रचार को उचित ठहरा रहे हैं जो बीफ का प्रचार कर रहा है?’

कामिया जानी यूट्यूबर हैं
कामिया जानी फेमस सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं और यूट्यूबर हैं, ये कर्ली टेल्स नाम से अपना चैनल चलाती हैं। कामिया जानी कर्ली टेल्स के नाम से फेमस हैं। कर्ली टेल्स नामक यूट्यूब चैनल पर संडे ब्रंच नाम से एक शो आता है, जिनमें वह अक्सर 59 सेकेंड में बॉलीवुड से लेकर तमाम हस्तियों के साथ इंटरव्यू करती दिखाई देती हैं।  कामिया पत्रकार भी रह चुकी हैं।