Logo
Breaking Olympics Google Doodle: गूगल 9 अगस्त को पेरिस ओलंपिक्स 2024 के 'ब्रेकिंग डांस प्रतियोगिता' का जश्न मानना रहा है। इस खास मौके पर गूगल ने विशेष डूडल में कुछ पक्षियों को दर्शाया है, जिनमें से एक पक्षी एक खिलाड़ी के ब्रेकिंग डांस को दर्शा रहा है, जबकि अन्य पक्षी उसे जीत के लिए उत्साहित कर रहे हैं।

Breaking Olympics Google Doodle: पेरिस ओलंपिक के 14वें दिन यानी शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को गूगल ने एक नया डूडल जारी किया है। गूगल डूडल (Google Doodle) पेरिस ओलंपिक 2024 में 'ब्रेकिंग डांस प्रतियोगिता' इवेंट (Breaking Olympics) का जश्न मना रहा है। इस खास मौके पर गूगल ने विशेष डूडल में कुछ पक्षियों को दर्शाया है, जिनमें से एक पक्षी एक खिलाड़ी के ब्रेकिंग डांस को दर्शा रहा है, जबकि अन्य पक्षी उसे जीत के लिए उत्साहित कर रहे हैं।

गूगल डूडल का ओलंपिक में खास अंदाज
इस विशेष डूडल में कुछ पक्षियों को दर्शाया गया है, जिनमें से एक पक्षी एक खिलाड़ी के ब्रेकिंग डांस को दर्शा रहा है, जबकि अन्य पक्षी उसे जीत के लिए उत्साहित कर रहे हैं। यह न केवल देखने में सुंदर और मंत्रमुग्ध करने वाला है, बल्कि यह डूडल प्रतिभागियों का जश्न मनाने और हर देश को अपने एथलीटों के प्रति अटूट समर्थन दिखाने की याद दिलाता है।

ब्रेकिंग डांस: ओलंपिक में एक नई शुरुआत
पेरिस ओलंपिक्स 2024 में 'ब्रेकिंग डांस प्रतियोगिता' का शामिल होना ओलंपिक खेलों में एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है। यह खेल युवा पीढ़ी में अत्यधिक लोकप्रिय है और इसे ओलंपिक खेलों में शामिल करके न केवल खेलों के दायरे को व्यापक बनाया गया है, बल्कि सांस्कृतिक विविधता और कलात्मकता को भी बढ़ावा दिया गया है। 

जानें क्या बोले डेब्यू करने वाले खिलाड़ी
ब्रेकिंग पेरिस 2024 में अपना ओलंपिक डेब्यू स्टाइल में करेगा और जैसा कि अमेरिकी बी-गर्ल ला विक्स ने बताया कि आप जिस तरह से दिखते हैं वह आपके बैटल के तरीके को प्रभावित करता है। शीर्ष बी-बॉयज़ और बी-गर्ल्स ने भी बताया कि उनके खेल में फैशन कितना ज्यादा महत्व रखता है। रंगे हुए बाल, टोपी, चोटी, बैगी कपड़े, टैटू, झुमके... पेरिस 2024 में ये सबसे शानदार खेलों में से एक हैं!

बड़े आयोजनों पर गूगल बनाता है विशेष डूडल
Google अक्सर बड़े आयोजनों पर अपने होमपेज पर विशेष डूडल बनाता है, जो न केवल मनोरंजक होते हैं, बल्कि लोगों को उस खास इवेंट के बारे में जानकारी भी देते हैं। Paris Olympics 2024 में डूडल ने कई खेलों की झलकियां और खिलाड़ियों के जोश से भरे दृश्य दिखाए हैं, जो इस वैश्विक इवेंट के प्रति उत्साह को दर्शाते हैं।

Google Doodle का इतिहास (Google Doodle History)
बता दें कि इंटरनेट सर्च इंजन के तौर पर गूगल आज दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। व्यक्ति को जब भी किसी बारे में जानकारी लेने की जरूरत होती है तो गूगल के जरिए ही सर्च करते हैं। सबसे पहला डूडल 1998 में सितंबर महीने में Google के संस्थापकों लैरी पेज(Larry Page) और सर्गेई ब्रिन(Sergey Brin) ने की थी। 

बर्निंग मैन फेस्टिवल का बनाया था पहला Doodle
Google के पहले Doodle में लोगो के दूसरे "o" के पीछे एक स्टिक फिगर ड्रॉइंग करके दिखाया गया था। यह स्टिक फिगर बर्निंग मैन फेस्टिवल का चित्रण था। इसके बाद से ही दुनिया भर के बड़े आयोजनों और अवसरों पर अपने होमपेज में जश्न मनाने के लिए Google डूडल की लंबी परंपरा की शुरुआत हुई।

5379487