Logo
Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल से अपना गैंग चला रहा है। उसकी जिससे दुश्मनी होती है, वह उसे निशाने पर लेता है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम आया है।

Lawrence Bishnoi: मुंबई में एनसीपी (अजित पवार गुट) बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई चर्चा में है। बताया जा रहा है कि इस हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। वैसे तो लॉरेंस गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, लेकिन उसके गुर्गे देशभर में फैले हैं और वह वहीं बैठकर दहशत फैला रहा है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के कार्यों को लेकर किया गया एक मजेदार पोस्ट वायरल हो रहा है। जिसमें बताने की कोशिश की गई है कि कैसे लॉरेंस 'वर्क फ्रॉम होम' कर रहा है।

एक सोशल मीडिया यूजर ने एक्स (पूर्व में Twitter) पर मजाकिया अंदाज में लिखा, “लॉरेंस बिश्नोई भारत की जेल से कनाडा को धमका रहे हैं, लेकिन अमेजन सप्ताह में 5 दिन ऑफिस बुला रहा है।” यह पोस्ट देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और यूजर्स अपने अंदाज में प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यूजर्स अपने अंदाज में कर रहे कमेंट
पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "अमेजन से बेहतर रोजगार देने का काम कर रहे हैं, यहां नौकरी के बाद बेहतरीन आवासीय सुविधाएं मिलती हैं। सबसे खास बात ये है कि नौकरी छोड़ने के बाद इंटरव्यू भी मजेदार होते हैं।" एक अन्य एक अन्य यूजर ने कहा, "यही वजह है कि लोग घर बैठकर अपराध करने लगते हैं।"

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की चर्चा
लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है और उस पर गैंग चलाने का आरोप है। लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि वह सलमान खान द्वारा 1998 में काले हिरण का शिकार करने से खफा है। बिश्नोई ने 2018 से लगातार सलमान खान को धमकियां दी हैं, जिसमें कोर्ट में दी गई धमकी भी शामिल है। एक बार लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान के घर पर फैयरिंग भी करवाई थी।

बाबा सिद्दीकी की हत्या से फिर चर्चा में लॉरेंस बिश्नोई
मुंबई में 12 अक्टूबर को महाराष्ट्र के पूर्व विधायक जियाउद्दीन सिद्दीकी (बाबा सिद्दीकी) की हत्या कर दी गई। यह हत्या कथित तौर पर बिश्नोई गैंग के सदस्यों द्वारा की गई थी, जो सलमान खान के करीबी माने जाते थे। एक पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। पोस्ट में लिखा था कि जो भी सलमान खान की मदद करेगा उसे हम नहीं छोड़ेंगे।

कनाडा में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का चर्चा
बिश्नोई का गैंग कनाडा में भी सक्रिय है। कनाडाई सरकार ने बिश्नोई को भारत के सबसे कुख्यात अपराधियों में से एक बताया है। कनाडा के अधिकारियों का दावा है कि भारत के राजनयिक कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों पर खुफिया जानकारी जुटाते हैं और लॉरेंस गैंग की मदद से उसकी हत्या करवाई जाती है। कनाडा का कहना है कि आतंकी निज्जर हत्या मामले में भी लॉरेंस गैंग का हाथ है, जिसमें भारत सरकार भी उसकी मदद की है। बताया जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई का 700 से अधिक शूटरों का नेटवर्क है।

5379487