Trending News: भारत में जापान के एंबेसेडर हिरोशि सुजुकी (Hiroshi Suzuki) को अब इंडियन स्ट्रीट फूड काफी भाने लगा है। हाल ही में वाराणसी की यात्रा के दौरान हिरोशि ने कचौड़ी और जलेबी का जमकर लुत्फ उठाया। इसे टेस्ट करने के बाद वे भारतीय स्ट्रीट फूड की जमकर तारीफ भी करते हुए नजर आए। जापानी एंबेसेडर ने खुद कचौड़ी और जलेबी खाते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर शेयर किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उन्हें भारतीय फूड कितना पसंद आया है। 

दो क्लिप्स की शेयर
एक्स पर हिरोशि ने अपनी दो क्लिप्स शेयर की हैं। एक क्लिप में वे कचौड़ी को  सब्जी के साथ खाते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी क्लिप में वे रसभरी जलेबी का लुत्फ उठाते दिख रहे हैं। इन्हें खाने के बाद वे फूड की तारीफ में थम्पअप भी कर रहे हैं। पोस्ट के कैप्शन में हिरोशि ने लिखा है 'वाराणसी में स्ट्रीट फूड का मजा लेते हुए'। कचौड़ी और सब्जी को ट्राई करने के बाद उन्होंने 'वैरी गुड' भी कहा। इसी तरह जलेबी खाकर भी उनका रिएक्शन नजर आया। 

पहले भी आ चुके हैं वाराणसी
ये कोई पहला मौका नहीं है जब जापानी दूत वाराणसी पहुंचे हैं। इसके पहले भी वे यहां आकर स्थानीय फूड का मजा ले चुके हैं। उन्होंने मई 2023 में बनारसी थाली का स्वाद चखने के बाद इसे पसंद करते हुए पोस्ट लिखी थी और साथ में फोटो भी शेयर किए थे। 

बता दें कि हिरोशि सुजुकी भारत में पिछले साल आए थे और तभी से भारतीय खाने को लेकर उनके प्यार के चलते सोशल मीडिया के सेंसेशन बन चुके हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने दिल्ली के सरोजिनी नगर मार्केट में विजिट कर शॉपिंग की थी। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने आलू टिक्की का स्वाद भी लिया था।