Logo
UPSC-2024 Viral Video:  रविवार को UPSC-2024 की परीक्षा में देशभर में लाखों छात्रों ने भाग लिया। गुरुग्राम के एक परीक्षा केंद्र पर एक लड़की देरी से पहुंची, जिस कारण उसे परीक्षा में प्रवेश नहीं मिला। इसके बाद लड़की के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

UPSC-2024 Viral Video:  रविवार को UPSC-2024 की परीक्षा में देशभर में लाखों छात्रों ने भाग लिया। गुरुग्राम के एक परीक्षा केंद्र पर एक लड़की देरी से पहुंची, जिस कारण उसे परीक्षा में प्रवेश नहीं मिला। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें लड़की के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल देखा जा सकता है।

माता-पिता का छलका दर्द
लड़की को एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं मिलने के बाद उसके  माता-पिता सड़क पर रोते और चिल्लाते नजर आए। लड़की की मां गेट पर लोटते हुए बेटी को अंदर जाने की विनती कर रही थी, जबकि उसके पिता सिर पकड़कर चिल्ला रहे थे, "शाप लगेगा तुम्हे, भगवान के लिए अंदर आने दो।" यह घटना गुरुग्राम के एक परीक्षा केंद्र के बाहर हुई।

परीक्षा का आयोजन
संघ लोक सेवा आयोग ने रविवार को देशभर के विभिन्न केंद्रों पर सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2024 आयोजित की थी। पहला सत्र सुबह 9 बजे शुरू हुआ था। देरी से पहुंचने पर एक महिला अभ्यर्थी को गेट के अंदर एंट्री नहीं मिली, जिसके बाद यह पूरा हंगामा हुआ।

वायरल वीडियो का असर
इस वीडियो को को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर कई यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि लड़की की मां बेहोशी की हालत में गेट पर लोट रही है, जबकि पिता रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं। लड़की अपने पिता से कहती है, "पापा! पानी पियो। क्यों ऐसे कर रहे हो? पापा, हम अगली बार दे देंगे।"

सोशल मीडिया यूजर्स का रिएक्शन
यह वीडियो सोशल मीडिया पर लाखों बार देखा जा चुका है। यूजर्स ने इसे देखकर विभिन्न प्रकार की प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा कि नियम यही है, रिपोर्टिंग समय के बाद किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जाती है। वहीं, कुछ यूजर्स ने परीक्षा के दबाव और माता-पिता के बर्ताव पर सवाल उठाए हैं।

jindal steel hbm ad
5379487