Logo
Dhirendra Shastri Viral Video: मुंबई के प्रसिद्ध हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ अशोक सिन्हा ने बाघेश्वर बाबा को गंजेपन से बचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सलाह दी है। डॉ सिन्हा ने वीडियो में कहा कि ये हैं बाघेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी। ये दुनियाभर की पर्ची निकालते हैं, लेकिन आज मैंने इनकी पर्ची निकाली है।

Dhirendra Shastri Viral Video: हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की मौजूदगी ने खासी सुर्खियां बटोरीं। इस मौके पर शास्त्री के कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इन्हीं को देखकर मुंबई के प्रसिद्ध हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ अशोक सिन्हा ने बागेश्वर बाबा को गंजेपन से बचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सलाह दी है।

धीरेंद्र शास्त्री के बालों के बारें में की टिप्पणी
मुंबई में Adon Hair Clinic संचालित करने वाले डॉ अशोक सिन्हा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बालों की स्थिति पर टिप्पणी की। डॉ सिन्हा ने वीडियो में कहा, "ये हैं बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी। ये दुनियाभर की पर्ची निकालते हैं, लेकिन आज मैंने इनकी पर्ची निकाली है।"

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-

बाबा रात में देर से सोते है
इस पर्ची में डॉ अशोक सिन्हा ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री के सर के क्राउन एरिया में थर्ड लेवल का थिनिंग और फ्रंट तथा मिड स्कल एरिया में सेकंड लेवल का थिनिंग है। इसके अलावा दोनों एंगल में बाल्डनेस भी है। इस समस्या का मुख्य कारण जेनेटिक है। उन्होंने यह भी बताया कि शास्त्री जी रात में देर से सोते हैं और वक्त पर खाना नहीं खाते हैं। उनकी मिठाई खाने की आदत और प्रोटीन की कमी भी समस्या को बढ़ा रही है।

समय का पालन करने की सलाह
डॉ सिन्हा ने शास्त्री जी के लिए ट्रीटमेंट की सलाह भी दी, जिसमें टॉपिकल सॉल्यूशन मिनोक्सिडिल और फिनस्टेराइड शामिल हैं। इसके साथ ही, मल्टीविटामिन लेने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी को आठ बजे खाना और दस बजे सो जाना चाहिए, मिठाई कम और प्रोटीन ज्यादा खानी चाहिए। यदि दवाइयों से परहेज है, तो पीआरपी जरूर कराना चाहिए।

शास्त्री के सर पर दो तरह के बाल
वीडियो में डॉ सिन्हा ने यह भी बताया कि शास्त्री के बाल दो तरह के हैं, एक मोटा और एक पतला। पतले बाल गिरते हैं पर दिखते नहीं हैं, जिससे बगैर हेयर लॉस के भी डेंसिटी कम होती जाती है। डॉ सिन्हा का कहना है कि उन्होंने अब तक धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात नहीं की है, लेकिन वे उनसे मिलने की इच्छा रखते हैं और उनके सनातन धर्म के कार्यों की सराहना करते हैं। डॉ सिन्हा के इस खुलासे ने सबको चौंका दिया है, और लोगों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

5379487