Logo

Haryana CM Nayab Singh Saini Exclusive interview: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज है। 1 अक्टूबर को चुनाव होगा। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं। बीजेपी ने चुनाव से पहले अग्निवीरों को सरकार बनने पर सरकारी नौकरी की गारंटी दी है। यह चुनाव बीजेपी की लिहाज से बेहद अहम है। बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आने के लिए जोर आजमाइश कर रही है। वहीं, कांग्रेस अपनी खोई हुई पकड़ दोबारा हासिल करने में जुटी है। हरियाणा के सीएम नायाब सिंह सैनी ने  Inh 24x7 और हरिभूमि के  एडिटर-इन-चीफ हिमांशु द्विवेदी के साथ स्पेशल शो चुनावी संवाद में विधानसभा चुनाव को लेकर खुलकर अपनी बात रखी। 

इस बार आएंगे एतिहासिक नतीजे
चुनावी संवाद (Chunavi Samvad) में हरियाणा के सीएम नायाब सैनी ने कहा कि हरियाणा के लोगों को प्यार और आशीर्वाद है कि दिन भर चुनाव प्रचार के बाद चेहरे पर मुस्कान रहती है। लोगों के लिए काम करने से हमारे दिल में और ऊर्जा पैदा होती है। हमारी सोच होती है कि हम लोगों की अपेक्षाओं पर खड़े उतरें। यही वजह है कि लोगों का प्रेम और स्नेह मिल रहा है। जनता अबकी बार हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार का नारा दे रही है। इस बार ऐतिहासिक चुनाव परिणाम आने वाला है। मेरे 56 दिनों का कार्यकाल कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल पर भारी पड़ेगा।

'भूपेंद्र हुड्डा को अपनी सीट पर हो रही दिक्कतें'
कांग्रेस ने जिन सीटों पर कभी हार की बात सोची नहीं थी, वहां से भी कमल खिल रहा है। खुद भूपेंद्र हुड्डा को अपनी सीट पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से हुड्डा थोड़े फ्रस्टेशन में है। वह तो सोचते थे कि बड़ी सस्ते में हमें सत्ता मिल रही है। इस बार भी वह सत्ता में आ जाएंगे। लेकिन हरियाणा के लोगों से जो हमें प्यार मिला है उससे मैं अभिभूत है। भारतीय जनता पार्टी के दस साल और कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल का तुलना करने वालों का दावा है कि तीसरी बार भी हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनेगी। केंद्र में पीएम मोदी की नेतृत्व वाली सरकार है और अब हरियाणा में भी बीजेपी की सरकार बनेगी। 

कांग्रेस ने दस साल हरियाणा के लोगों को लूटा
सीएम नायाब सैनी ने कहा है कि कांग्रेस ने दस साल हरियाणा के लोगों को लूटा है और दामाद जी को फायदा पहुंचाया। हुड्डा सीएम कार्यकाल के दौरान राज्य के किसान परेशान थे। कांग्रेस ने हरियाणा में झूठ के बल पर सत्ता में आई थी। कांग्रेस के कार्यकाल में राज्य में पर्चियों पर नौकरी दी जाती थी। बीजेपी की सरकार ने आकर यह प्रथा काम कर दिया। कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान युवाओं को रोजगार नहीं दिया। नायाब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस देश में आरक्षण खत्म करना चाहती है।

5379487