Logo

Kumari Selja Exclusive interview:  हरियाणा की वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने विधानसभा चुनावों के बीच बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कहा है कि मुख्यमंत्री का फैसला केवल कांग्रेस हाईकमान करेगा। सैलजा, जो सिरसा से सांसद हैं और दलित समुदाय का बड़ा चेहरा मानी जाती हैं, ने यह स्पष्ट किया कि पार्टी में किसी तरह की नाराजगी नहीं है। भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों को भी उन्होंने खारिज कर दिया। कुमारी सैलजा ने  Inh 24x7 और हरिभूमि के  एडिटर-इन-चीफ हिमांशु द्विवेदी की चुनावी संवाद शो में यह बात कही। 

भाजपा के आरोपों पर सैलजा का जवाब
कुमारी सैलजा पर भाजपा ने आरोप लगाए हैं कि कांग्रेस में उनके साथ अन्याय हो रहा है। इस पर सैलजा ने कहा कि मेरा पार्टी छोड़ने का कोई इरादा नहीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि सैलजा ने कहा कि भाजपा का यह आरोप पूरी तरह से गलत है। पार्टी में मेरे साथ किसी तरह का अपमान नहीं हुआ है। सैलजा ने कहा किऐसी चर्चाएं चुनावों के दौरान आम होती हैं और इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव पर कही ये बात
कुमारी सैलजा ने हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों पर अपने विचार भी साझा किए। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी। सैलजा ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा का हरियाणा में भी अच्छा असर पड़ा है। कांग्रेस ने खुद को मजबूत किया है और अब लोगों का उत्साह भी साफ दिखाई दे रहा है। उनका मानना है कि भाजपा के खिलाफ जनता में भारी नाराजगी है, और इसका लाभ कांग्रेस को मिलेगा। [Haryana elections] के दौरान सैलजा के इन बयानों को काफी अहम माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार हाईकमान को
हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर चल रही चर्चाओं पर कुमारी सैलजा ने साफ किया कि इसका फैसला केवल हाईकमान करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में यह परंपरा है कि जब भी सरकार बनती है, तो इस तरह के फैसले शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिए जाते हैं। सैलजा ने कहा कि ऐसे मुद्दों पर पार्टी के सभी नेताओं के विचारों का सम्मान होता है, लेकिन अंतिम निर्णय कांग्रेस हाई कमांड ही लेता है। 

'कांग्रेस ने टिकट वितरण में कोई गलती नहीं की'
टिकट वितरण पर हो रही चर्चाओं पर भी कुमारी सैलजा ने अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में इस तरह की चर्चाएं होती हैं और यह कोई नई बात नहीं है। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने टिकट वितरण में कोई गलती नहीं की है, और इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने की जरूरत नहीं है। उनका मानना है कि चुनाव के समय ऐसी बातें सामने आती हैं, लेकिन असली मुद्दा पार्टी की जीत और चुनावी रणनीति पर ध्यान केंद्रित करना है।

भाजपा और कांग्रेस में सैलजा पर चर्चा
भाजपा और कांग्रेस दोनों में कुमारी सैलजा के नाम की काफी चर्चा हो रही है। सैलजा ने कहा कि मैंने कोई खेल नहीं खेला है, बल्कि हालात अपने आप बनते चले गए हैं। भाजपा नेता अमित शाह ने हरियाणा में सैलजा को लेकर चिंता जाहिर की है, लेकिन सैलजा ने इन सभी बातों को दरकिनार किया। सैलजा ने कहा कि जनता के बीच लोकप्रियता और पोस्टर-प्रचार मेरे काम की बदौलत हैं, और मैं तो केवल अपनी जिम्मेदारियों को निभा रही हूं।

CH Govt hbm ad
5379487