Logo
karnataka Anganwadi viral video: कर्नाटक के कोप्पल जिले में एक आंगनवाड़ी में मिड-डे-मील में अंडा परोसे जाने के बाद बच्चों की थाली से वापस रखने का वीडियो सामने आया है।

karnataka Anganwadi viral video: कर्नाटक के कोप्पल जिले में एक आंगनवाड़ी में मिड-डे-मील में अंडा परोसे जाने के बाद बच्चों की थाली से वापस रखने का वीडियो सामने आया है। जिसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने कार्रवाई करते हुए आंगनवाड़ी के दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह वीडियो कर्नाटक के कोप्पल जिले का बताया जा रहा है। जहां आंगनवाड़ी में मिड-डे-मील योजना के तहत बच्चों को अंडे देना अनिवार्य है। इसका प्रबंध राज्य सरकार द्वारा किया जाता है। वहीं एक आंगनबाड़ी से बच्चों की थालियों में अंडा परोसे जाने के बाद वापस उठाने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

अंडा परोसने के बाद उठाने का मामला
वीडियो में दिखाई दे रहा है, एक आंगनवाड़ी में दो महिला कर्मचारी बच्चों को मिड-डे-मील का खाना दे रही हैं। पहले वह बच्चों की थाली में अंडे परोसती हैं। जिसके बाद एक महिला कर्मचारी बच्चों का वीडियो बनाती है। वीडियो बनाने के बाद एक अन्य महिला कर्मचारी बच्चों की प्लेट से अंडे उठा लेती है। इसी दौरान किसी ने इस का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। 

दोनों कर्मचारियों को किया निलंबित
वीडियो में दिख रही दो महिला आंगनवाड़ी कर्मचारियों की पहचान शैनाजा बेगम और लक्ष्मी के तौर पर हुई है। वहीं इस मामले में दोनों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। कर्नाटक की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने कहा कि मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्रवाई की गई है और विभाग के अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं।

5379487