Logo
Miami Alien Viral Video: अमेरिका के मियामी में मॉल के बाहर एक एलियन होने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। हालांकि हकीकत कुछ और ही निकली।

Miami Alien Viral Video: पूरी दुनिया में एलियन को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल रहते हैं। कई देशों में एलियन दिखने का दावा किया जाता रहा है। हालांकि, अब तक किए गए दावों में कभी भी कोई सच्चाई सामने नहीं आई है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एलियन के होने का एक बार फिर दावा किया गया है। ये वीडियो अमेरिका के मियामी शहर के एक मॉल के बाहर का बताया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि कई पुलिस की गाड़ियों की मौजूदगी के बीच एक 10 फीट का एलियन सड़क पर घूम रहा है। 

एलियन के दावे की सच्चाई
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में मॉल के बाहर बड़ी संख्या सायरन बजाती हुई पुलिस की गाड़ियां खड़ी हुई हैं। काफी अफरातफरी का माहौल है और लोग भागते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को शेयर कर 10 फीट का एलियन घूमने और उसे देखकर लोगों के भागने का दावा किया गया था। 

हालांकि इस वीडियो को एक अन्य अकाउंट (@szuculo) से भी पोस्ट किया गया। इस वीडियो में कैप्शन लिखा गया कि 'मियामी मॉल की घटना...लोग सिर्फ आ जा रहे हैं, कोई एलियन नहीं है।'

वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया
एक्स पर वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने भी इस पर कमेंट्स करना शुरू कर दिए। एक यूजर ने लिखा 'मियामी के मॉल में एलियंस की अफवाह सच है या नहीं, ये मैं नहीं जानता, लेकिन ये जानता हूं कि कभी भी मैंने एक साथ इतनी पुलिस नहीं देखी।' एक्टर विलियम शेटनर ने रिएक्शन देते हुए कहा 'तो क्या स्पेस एलियंस मियामी के मॉल गए थे?'

पुलिस ने हकीकत की उजागर
मियामी में एलियंस दिखने की अफवाह के बीच मियामी पुलिस को भी बयान जारी करना पड़ा है। उनकी ओर से कहा गया है कि कोई एलियन, यूएफओ नहीं था, ना ही कोई इमरजेंसी है। कोई भी एयरपोर्ट बंद नहीं किया गया है और बिजली कटौती भी नहीं की गई है। दरअसल, मॉल में टीनएजर बच्चों के दो ग्रुप में झगड़ा हो गया था, झगड़ा काफी बढ़ जाने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को काबू किया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के वीडियो को एलियन का वीडियो बताकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई गई थी। इसी वजह से लोगों को एलियन दिखने का यकीन हुआ था। हालांकि बाद में हकीकत कुछ और ही निकली। 

5379487