Sona Dey Viral MMS Video: इन दिनों सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर सोना डे ट्रेंड कर रही हैं। यह नाम किसी डांस वीडियो या मजेदार रील की वजह से नहीं, बल्कि एक विवादित एमएमएस वीडियो की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा में है। दावा किया जा रहा है कि इस वायरल वीडियो में सोना डे नजर आ रही हैं। हालांकि, सोना ने इस वीडियो को पूरी तरह से फेक बताया है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

कौन हैं सोना डे?
सोना डे एक जानी-मानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 9.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं और यूट्यूब चैनल पर 2.5 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। सोना अपने चैनल पर लगातार डांस वीडियो और व्लॉग अपलोड करती रहती हैं, जिससे उन्हें बड़ी संख्या में फैंस का प्यार मिलता है और उनके वीडियोज को लाखों लोग देखते हैं और लाइक-कमेंट्स करते हैं।

सोना डे ने वायरल वीडियो को बताया फेक
वायरल वीडियो के बारे में सोना डे ने कहा, "यह वीडियो पूरी तरह से फेक है और इसे केवल मुझे बदनाम करने के लिए बनाया गया है। वीडियो में नजर आ रही महिला मैं नहीं हूं, बल्कि वह एक बांग्लादेशी महिला है।" सोना ने इस विवादित वीडियो के खिलाफ एक वीडियो जारी कर अपनी बात कही और फैंस से अपील की है कि वे इस तरह के फेक वीडियो पर भरोसा न करें।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के लीक होने के बाद से ही कई सवाल उठने लगे हैं। कुछ लोग इस वीडियो को डीपफेक बता रहे हैं, तो कुछ इसे डिजिटल हेरफेर का नतीजा मान रहे हैं। यह घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि सोशल मीडिया पर किसी को भी बदनाम करना कितना आसान हो गया है।

फेक वीडियो की पहचान करना बेहद ही जरूरी
सोना डे के साथ जो हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन हम सभी को इस तरह के फेक वीडियो की पहचान करना बेहद ही जरूरी है। साथ ही हम इस बात का जरूर ख्याल रखें कि किसी भी वीडियो को आगे या फॉरवर्ड करने से पहले उसकी जांच-परख कर लें। ताकी किसी के साथ गलत न हो। साथ ही में सलाह देते हैं कि आप किसी भी गलत या अश्लिल वीडियो, इमेज या फिर कंटेट से बचें और उसे प्रसारित न करें।