दिवाली पर नहीं निकलेगा दिवाला, यहां से सस्ते में करें शॉपिंग...

17 Oct 2024

दिवाली का पर्व 31 अक्टूबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। हर कोई दिवाली पर घर को बेहद सुंदर बनाना चाहता है। ऐसे में अभी से खरीदारी शुरू हो चुकी है।

दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं, जहां आप सस्ते दामों पर दिवाली से जुड़ी हर चीज खरीद सकते हैं। आगे जानिये दिवाली के लिए बेस्ट बाजारों की सूची...

चांदनी चौक बाजार : यह दिल्ली का प्रसिद्ध बाजार है। यहां पर आप कपड़ा, चादर और पर्दे समेत घर की साज सज्जा से जुड़े सामान सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं। यहां सिंगल और थोक में चीजें उपलब्ध रहती हैं।

पहाड़गंज मार्केट: यहां भी आप कपड़ों से लेकर लाइटिंग और साज सज्जा का सामान सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं। यहां खूबसूरत लैंप, मिट्टी के बर्तन, दीये और मोमबत्तियां भी खरीद सकते हैं।

भागीरथ पैलेस चांदनी चौक: अगर आप सस्ते झूमर और लाइटें खरीदना चाहते हैं, तो इस मार्केट में अवश्य आना चाहिए। यहां लड़ियों की शुरुआती कीमत 5 रुपये है। ढेरों ऑप्शन देखकर सोच में पड़ जाएंगे कि कौन सा खरीदे और किसे छोड़े।

बारे-टूटी चौक मार्केट सदर: यहां आप बच्चों के खिलौने, घर की सजावट का सामान, लेडीज ज्यूलरी आइटम्स समेत दिवाली का सामान किफायती दामों पर खरीद सकते हैं।