पुराने कपड़े बेचकर कमाए लाखों रुपए, ये 3 साइट कर देंगी मालामाल

18 Oct 2024

Earning Idea: दिवाली का पावन पर्व आने में बस कुछ ही दिन बचे हुए हैं। इसलिए सभी लोगों ने अपने-अपने घरों में साफ-सफाई और लिपाई-पुताई करना शुरू कर दिया है।

दिवाली की सफाई में घरों में पुराने कपड़े बहुत ज्यादा निकालते हैं। इनमें कुछ कपडे़ छोटे हो जाते है, तो कुछ आउट फैंशन हो जाते है। जिसके चलते हम उन्हें पहनना पसंद नहीं करते हैं।

ऐसे में कुछ लोग इन कपडों को दान कर देते हैं, तो कुछ इन्हें फेंक देते हैं। लेकिन अगर हम ये कहें कि आप इन पुरानें कपड़ों से घर बैठे हजारों-लाखों रुपए कमा सकते हैं, तो क्या यकीन करेंगे?

जी हां, आप इन कपड़ों को ऑनलाइन बेंचकर पैसा भी कमा सकते हैं। यहां हम आपको ऐसी ही 3 ऑनलाइन साइट बता रहे हैं, जहां आप पुरानें कपड़ें बेंचकर मालामाल हो सकते हैं। आइए जानें..

Free UP ऐप पुराने कपड़े बेचने के लिए यह एक बढ़िया प्लेटफॉर्म है। यहां आप ऑनलाइन कपड़ें बेचने के साथ सेकेंड हैंड कपड़ें खरीद भी सकते हैं। इस साइट पर कपड़ों की कीमत भी अच्छी मिलती है।

Etashee.com यह साइट आपको डायरेक्ट सेलिंग का ऑप्शन देता है। इसके लिए बस आपको अपने पुराने कपड़ों का फोटो खींचकर इस साइट पर शेयर करना है।

यदि आपके किसी ब्रांड के कपड़े है तो तुरंत अगले दिन ही ये आपसे कपड़ों को खरीदने के लिए आ जाएंगे। क्योंकि यह साइट एक फैशन फोकस्ड साइट है।

GLETOT इस साइट पर पुराने कपड़े बेचने के साथ ही तमाम मॉडल्स और एक्टर्स के कपड़े भी खरीद सकते हैं। इस साइट का एप भी है जिसके जरिए आप ग्राहकों से बात कर सकते हैं और कीमत के लिए मोल-भाव भी कर सकते हैं।