Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) ने  सात आतंकवादियों को मार गिराया है। रविवार देर रात माकरवाल इलाके में सूचना मिलने पर एजेंसी ने सर्च ऑपरेशन चलाया, जिस पर आंतकियों ने जवानों के ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद सेना ने मुठभेड़ में CTD ने 7 आतंकियों को मार गिराया, जबकि इनके 8 साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयब रहे।  

CTD ने गुप्त सूचना पर की कार्रवाई
CTD ने बताया कि यह ऑपरेशन गुप्त सूचना के आधार पर चलाया गया था, जिसमें सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जोरदार गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में आतंकियों के पास से 6 हैंड ग्रेनेड, 7 एके-47 राइफल, बड़ी संख्या में जिंदा कारतूस और विस्फोटक सामग्री बरामद हुआ है।

CTD के एक अधिकारी कहा कि सभी मारे गए आतंकियों के शवों को अस्पताल भेज दिया गया है, जहां पोस्टमॉर्टम और पहचान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके अलावा भागे हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में व्यापक तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी है: सैन्य अधिकारी
घटना के बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमारे जवानों ने आतंकवाद के खिलाफ चल रहे अभियान में एक बड़ी सफलता हासिल की है। हालांकि, कुछ आतंकी मौके से भागने में कामयाब रहे, लेकिन हम उन्हें भी जल्द ही पकड़ने के लिए प्रयासरत हैं।" गौरतलब है कि मियांवाली जिला पहले से ही आतंकवादी गतिविधियों के लिए संवेदनशील माना जाता रहा है। CTD की इस कार्रवाई के बाद स्थानीय प्रशासन ने भी वहीं सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Terror attack in Israel: साउथ इजरायल में आतंकी हमला, अंधाधुंध फायरिंग में एक की मौत, हमलावर भी मारा गया