Logo
Canada Commuter Plane Crash Updates: विमान का संचालन करने वाली नॉर्थवेस्टर्न एयर ने बताया कि जेटस्ट्रीम ट्विन टर्बोप्रॉप एयरलाइनर फोर्ट स्मिथ में रनवे से 1.1 किलोमीटर दूर आसमान से नीचे गिर गया।

Canada Commuter Plane Crash Updates: कनाडा से बड़ी खबर है। यहां एक खदान में श्रमिकों को ले जा रहा एक छोटा विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें छह लोगों की जान चली गई। हादसे में एक शख्स जीवित बचा है। यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 8:50 बजे हुई। विमान का संचालन करने वाली नॉर्थवेस्टर्न एयर ने बताया कि जेटस्ट्रीम ट्विन टर्बोप्रॉप एयरलाइनर फोर्ट स्मिथ में रनवे से 1.1 किलोमीटर दूर आसमान से नीचे गिर गया।

फिलहाल फोर्ट स्मिथ से सभी उड़ानें बुधवार तक रोक दी गई हैं। कनाडा के ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने दुर्घटना की जांच के लिए एक टीम तैनात की है। 

उड़ान भरने के बाद टूटा संपर्क
नॉर्थवेस्टर्न एयर ने खुलासा किया कि कनाडा के उत्तर में एक खदान है। जहां मजदूरों को ले जाने के लिए एक चार्टर प्लेन का इस्तेमाल किया गया था। ओन्टारियो के ट्रेंटन में रेस्क्यू सेंटर ने कहा कि राजधानी येलोनाइफ से 320 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित फोर्ट स्मिथ से मंगलवार सुबह 8:50 बजे विमान से उड़ान भरी थी। लेकिन तुरंत विमान से संपर्क टूट गया। इसके बाद विमान करीब एक किमी दूर जाकर गिर गया।  

कनाडाई रेंजर्स ने मलबे का पता लगाया
हादसे के बाद पुलिस और सेना ने राहत बचाव शुरू किया। खोज बचाव टीम हरक्यूलिस विमान से पैराशूट के जरिए हादसा स्थल पर उतरी। कनाडाई रेंजर्स ने मलबे का पता लगाया है। आर जे नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज के प्रीमियर सिम्पसन ने दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

सिम्पसन ने कहा कि भारी मन से मैं उन लोगों के परिवारों, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जो आज फोर्ट स्मिथ के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हुए नॉर्थवेस्टर्न एयर के विमान में सवार थे। जिन लोगों को हमने खोया, वे केवल मजदूर नहीं बल्कि वे पड़ोसी, सहकर्मी, मित्र और प्रियजन थे। उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। 

5379487