Elon Musk: अरबपति एलन मस्क हमेशा अगल- अलग वजहों से चर्चा में रहते हैं। अबकी बार वह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने फॉलोअर्स को लेकर चर्चा में हैं। मस्क माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स पाने वाले शख्स बन चुके हैं। उन्हें 200 मिलियन लोग एक्स पर फॉलो करते हैं।

एलन मस्क के एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या इतनी ज्यादा है कि उनके आस-पास भी कोई भी नहीं टिकता। इस उपलब्धि के साथ, उन्होंने अपने और अन्य शीर्ष फॉलो की जाने वाली हस्तियों के बीच अंतर मोटा अंतर छोड़ा है। 

मस्क का ट्विटर से एक्स तक का सफर 
एलन मस्क ने साल 2022 में ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर (4,400 करोड़ रुपये) में खरीदा था, और तब से उन्होंने इस प्लेटफार्म पर कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। उनके उल्लेखनीय परिवर्तनों में मुद्रीकरण नीति की शुरुआत और ट्विटर को एक्स के रूप में रीब्रांड करना शामिल है। इसके बाद से मस्क की X पर उपस्थिति और प्रभाव दोनों बढ़ा है, जिससे एक्स पर उनके बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स बने हैं। 

यह भी पढ़ें : Nobel Prize in Medicine 2024: अमेरिकी वैज्ञानिक विक्टर एम्ब्रोस और गैरी रुवकुन को चिकित्सा में नोबल पुरस्कार


TOP 5 में कौन- कौन शामिल हैं?

  1. एलन मस्क- 200 मिलियन फॉलोअर्स।
  2. बराक ओबामा- 131.9 मिलियन फॉलोअर्स।
  3. क्रिस्टियानो रोनाल्डो- 113.2 मिलियन फॉलोअर्स।
  4. जस्टिन बीबर- 110.3 मिलियन फॉलोअर्स।
  5. रिहाना- 108.4 मिलियन फॉलोअर्स।


PM मोदी के 100 मिलियन फॉलोअर्स 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या अच्छी खासी है। पीएम मोदी ने हाल ही में एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। पीएम मोदी के 100 मिलियन फॉलोअर्स होने की प्रशंसा एलन मस्क तक ने की थी। पीएम मोदी के इस समय एक्स पर करीब 102.4 मिलियन यानी करीब 10.24 करोड़ फॉलोअर्स हैं। बता दें कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी को एक्स पर सिर्फ 26 मिलियन लोग ही फॉलो करते हैं। 

एलन मस्क ने बताया था कि एक्स के पूरी दुनिया में करीब 600 मिलियन यानी करीब 60 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। इसके अतिरिक्त करीब 300 मिलियन यानी करीब 30 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स हैं। 

यह भी पढ़ें : Middle East Tensions: गाजा युद्ध की बरसी से पहले बेरूत में बड़ी एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागी मिसाइलें