Fawad Chaudhry on PM Narendra Modi: चुनाव भारत में, दर्द उठ रहा पाकिस्तान में...। जी हां, यह बिलकुल सच है। पाकिस्तान हर पल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार के लिए दुआएं मांग रहा है। आतंकवाद को पालने-पोसने वाले पाकिस्तान की आर्थिक हालत किसी से छिपी नहीं है। हाथ में कटोरा है, खाने को अन्न नहीं है, लेकिन अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा है। पूर्व पीएम इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन ने एक बार फिर पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस के लिए जहर उगला है। जबकि राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी को शुभकामनाएं दी और उन्हें अपना समर्थन जाहिर किया। फवाद ने कहा कि पीएम मोदी का हारना बेहद जरूरी है।

पीएम मोदी ने कहा था- जांच होनी चाहिए
दरअसल, फवाद को मिर्ची पीएम मोदी के बयान से लगी है। पीएम मोदी ने IANS को दिए इंटरव्यू में कहा था कि यह बहुत गंभीर मामला है और इसकी जांच की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता कि कुछ चुनिंदा लोगों के ग्रुप को जाहिर तौर पर जो हमारे खिलाफ दुश्मनी रखते हैं, उन्हें पाकिस्तान से समर्थन क्यों मिलता है? वहां से कुछ खास लोगों के लिए समर्थन की आवाजें क्यों उठती हैं?

मुसलमान चाहता है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हारें
फवाद हुसैन ने पीएम मोदी के बयान पर कहा कि कश्मीर हो या बाकी भारत के अंदर मुसलमान हों, इस वक्त जिस किस्म की कट्टरपंथी विचारधारा का सामना कर रहे हैं। ये बहुत जरूरी है कि नरेंद्र मोदी इस आम चुनाव में हारें और पाकिस्तान में हर व्यक्ति भी यही चाहता है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हारें। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते तभी बेहतर होंगे जब ये कट्टरपंथ कम होगा। पाकिस्तान के अंदर भी और भारत के अंदर भी। 

मोदी को हराने वाले का नाम दुनिया में होगा
फवाद हुसैन ने सफाई देते हुए कहा कि मुझे राहुल गांधी या अरविंद केजरीवाल से कोई लगाव नहीं है और न ही मैं पाक सरकार का प्रतिनिधित्व करता हूं। लेकिन मैं चरमपंथियों के खिलाफ खड़े होने वाले किसी भी व्यक्ति का समर्थन करूंगा। नरेंद्र मोदी नफरत और उग्रवाद का प्रतीक बन गया है। भारत के मुसलमानों को हिंदू महासभा के उदय के कारण अत्यधिक नफरत का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के संस्थापकों ने भारत में रहने वाले मुसलमानों के अधिकारों के लिए खड़े होने का वादा किया था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाक सरकार अपनी भूमिका नहीं निभा रही है, लेकिन मैं अपनी पूरी क्षमता से भारत में मुस्लिम अधिकारों के लिए बोलूंगा और एक पहलू यह है कि नफरत की ताकतों को हराया जाना चाहिए और नफरत और उग्रवाद के RSS+BJP गठजोड़ को हराना होगा और जो कोई भी उन्हें हराएगा, उसे वैश्विक सम्मान मिलेगा। 

विपक्षी नेताओं को दी शुभकामनाएं
पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते रखने में ही भारतीय मतदाताओं का हित है। भारत को एक प्रगतिशील देश के रूप में आगे बढ़ना चाहिए और इसीलिए नरेंद्र मोदी और उनकी अतिवादी विचारधारा को हराना होगा। चाहे राहुल जी हों, केजरीवाल जी हों या ममता बनर्जी, जो भी उन्हें हराएगा, उन्हें शुभकामनाएं।