Fugitive Zakir Naik: भारत का भगौड़ा जाकिर नाइक और उसका बेटा फारिक महीनेभर तक पाकिस्तान में रहेगा। बताया जा रहा है कि दोनों यहां पर कथित तौर पर इस्लामिक उपदेश देंगे। सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे जाकिर का सरकारी तौर पर रेड कारपेट वेकलम हुआ। इतना ही नहीं उसके लिए शाही दावत का भी इंतजाम किया गया है। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग और भड़काऊ भाषण के आरोप लगने के बाद जाकिर भारत से भाग निकला था और लंबे वक्त से मलेशिया में शरण लिए हुए है।

जाकिर के साथ नजर आया एस्कॉर्ट गाड़ियों का काफिला

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहवाज शरीफ सरकार ने न्यौता देकर कट्टर इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक और उसके बेटे को पाकिस्तान बुलाया है। भारत के वॉन्टेड जाकिर को पाकिस्तान में हाईलेवल सिक्योरिटी भी दी गई है। उसके साथ कई एस्कॉर्ट गाड़ियों का काफिला देखा गया, जिसके वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हैं।
  • जाकिर की टीम ने बताया कि वह अक्टूबर में पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में कथित तौर पर लोगों को इस्लाम की शिक्षा देगा और आला सरकारी अधिकारियों से भी मिलेगा। कार्यक्रम इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में रखे गए हैं। जाकिर का बेटा फ़ारिक नाइक भी एक इस्लामी स्कॉलर है।

इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर जारिक का वेलकम
पाकिस्तान सरकार के वरिष्ठ नेताओं ने इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर जारिक नाइक के अगवानी की। इन नेताओं में प्रधानमंत्री युवा कार्यक्रम के चेयरमैन राणा मशहूद और धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव सैयद अत्ता-उर-रहमान शामिल रहे। 

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे तो 2016 में भागा था जाकिर
उल्लेखनीय है कि जाकिर नाइक पर भारत में रहते हुए 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग, हिंसा और नफरत फैलाने के आरोप लगे हैं। कई विवादित भाषणों के कारण जाकिर और उसके टीवी चैनल पीस टीवी  पर भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका में प्रतिबंध लगा है। भारत से भागकर जाकिर नाइक ने मलेशिया में शरण ली है। इससे पहले 20 अगस्त को भारत दौरे पर आए मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने कहा था कि अगर भगौड़े जाकिर से जुड़े मामले में पर्याप्त सबूत सौंपे जाएं तो हम 'आतंकवाद को नजरअंदाज नहीं करेंगे'।