Logo
Ganesh Chaturthi 2024 : गणेश चतुर्थी की धूम पेरिस की आकर्षक सड़कों तक पहुंच गई है। लोग, पारंपरिक भारतीय परिधानों में सड़कों पर गणपति की जय के नारे लगाते और नत्य करते दिखे।

Ganesh Chaturthi 2024: भारत में गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं दुनिया के अलग-अलग देशों में रहने वाले गणेश भक्त गणेश चतुर्थी मना रहे हैं। इन दिनों पेरिस की सड़कों पर भगवान गणेश के जन्मोत्सव का जश्न देखने को मिल रहा है। अपनी सांस्कृतिक पहचाने के लिए फेमस पेरिस में गणेश चतुर्थी की धूम है, क्योंकि यहां हजारों भक्त उत्सव में भाग लेने के लिए एकत्र हुए। यहां गणेश भक्त पारंपरिक भारतीय परिधानों में सड़कों में नृत्य करते दिखे। 


गणेश चतुर्थी की धूम पेरिस की आकर्षक सड़कों तक पहुंच गई है। लोग, पारंपरिक भारतीय परिधानों में सड़कों पर गणेश जी का जन्मोत्सव मनाते दिखे। तब सड़कें एक रंग- बिरंगी और भक्तीमय दिखीं। लोगों ने मंत्रोच्चार किया, संगीत गाया और मौज-मस्ती की। 

पेरिस की सड़क पर मुख्य आकर्षक भव्य जुलूस दिखा, जिसमें गणेश जी की एक सुंदर मूर्ति को शहर की सड़कों पर भ्रमण कराया गया। जुलूस में युवा, बच्चे, महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और पूजा-अर्चना की। दर्शकों ने इन अनमोल पलों को कैमरे में कैद किया, जिससे माहौल में उत्साह भर गया।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी अमेरिका में बोले: भारत प्रोडक्शन में पिछड़ा, यहां ज्यादातर चीजें मेड इन चाइना, इसलिए रोजगार की समस्या

5379487