Logo
Hezbollah's Deputy Leader Naim Qassem First Speech: नसरल्लाह की मौत के बाद हिजबुल्लाह के डिप्टी लीडर शेख नईम ने इजरायल को चुनौती दी। शेख नैम कासिम ने कहा कि संगठन लंबी लड़ाई के लिए पूरी तरह तैयार है। जानें क्या कहा।

Hezbollah's Deputy Leader First Speech: हिजबुल्लाह के डिप्टी लीडर शेख नईम कासिम ने सोमवार को अपने पहले भाषण में इजरायल को चेतावनी दी। शेख नईम कासिम ने कहा किसंगठन इजरायली सेना के किसी भी जमीनी हमले का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भले ही उनके नेता हसन नसरल्लाह और कई टॉप कमांडरों की मौत हो चुकी हो, लेकिन हिजबुल्लाह की सैन्य ताकत को कमजोर नहीं किया जा सका है।

हिजबुल्लाह पर हमलों का असर नहीं  
नईम कासिम ने सोमवार को एक संदेश देते हुए कहा कि इज़राइल द्वारा हालिया बमबारी के बावजूद हिजबुल्लाह की गतिविधियां पहले की तरह जारी हैं। नईम ने साफ तौर पर कहा कि संगठन की संचालन क्षमता और प्रभाव कम नहीं हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ किसी भी हमले का जवाब देने के लिए संगठन पूरी तरह तैयार है। 

ये भी पढें: Hezbollah New Chief: नसरल्लाह के भाई हाशेम को हिजबुल्लाह ने बनाया अपना मुखिया, इसे US ने 2017 में किया था आतंकी घोषित

नए हिजबुल्लाह चीफ का चयन जल्द होगा  
हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद कासिम ने यह भी कहा कि हिजबुल्लाह का नया चीफ जल्द ही चुना जाएगा। संगठन की मानक प्रक्रियाओं के तहत नए नेताओं का चयन किया जाएगा। हालांकि उसने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी, लेकिन यह स्पष्ट किया कि संगठन अपने मिशन और उद्देश्य को जारी रखेगा।

ये भी पढें: ईरान की इजरायल को चेतावनी : कहा- हिजबुल्लाह और मजबूत होगा... नसरल्लाह की मौत का लिया जाएगा बदला

इजरायल को दी खुली चुनौती  
कासिम ने इजरायल को स्पष्ट रूप से चेतावनी दी कि हिजबुल्लाह किसी भी तरह से पीछे हटने वाला नहीं है। शेख नई कासिम ने यह भी कहा कि नसरल्लाह की मौत के बावजूद, हिजबुल्लाह की शक्ति को इजराइल कमजोर नहीं कर पाया है।  संगठन अब भी अपने इरादों पर कायम है और हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। कासिम ने यह भी बताया कि संगठन की रणनीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है और हमारी सैन्य गतिविधियां पहले की ही तरह मजबूत और संगठित हैं।

5379487