Logo
PM Modi Justine Trudeau Meet: खालिस्तान समर्थक और आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर झूठ बोला है। जिसके बाद भारत ने उनको इसका जवाब दिया है।

PM Modi Justine Trudeau Meet: खालिस्तान समर्थक और आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर झूठ बोला है। ट्रूडो ने दावा किया कि लाओस में ईस्ट एशिया सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद उनकी पीएम मोदी से मुलाकात हुई। इस मुलाकात में ट्रूडो ने कनाडाई नागरिकों की हत्या का मामला उठाया।

ट्रूडो के इस बयान के बाद भारत ने दो टूक में जवाब में दिया है। भारत ने कहा कि पीएम मोदी और ट्रूडो की संक्षेप मुलाकात में ऐसे किसी मुद्दे पर बात नहीं हुई। बता दें कि भारत और कनाडा के बीच खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से तनाव चल रहा है। इस बीच कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का यह बयान तनाव को और बढ़ाने वाला हो सकता है। 

भारत ने ऐसा चर्चा से किया इनकार
भारत की ओर से विदेश मंत्रालय ने साफ किया कि जब तक भारतीय हितों के खिलाफ कार्रवाई करने वाले तत्वों पर कनाडा कार्रवाई नहीं करता है, तब तक द्विपक्षीय रिश्ते नहीं सुधर सकते। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी और ट्रूडो के बीच कोई खास वार्ता ही नहीं हुई है।

भारत ने आगे कहा कि हमें उम्मीद है कि भारत विरोधी खालिस्तानी समूहों की गतिविधियां कनाडा की धरती पर नहीं होगीं और जो लोग भारत में हिंसा, अतिवाद और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं उनके खिलाफ कनाडा की सरकार कार्रवाई करेगी। ऐसी ताकतों का मादक दवाओं के कारोबारियों, संगठित अपराध करने वाले गिरोहों के साथ बढ़ती साठगांठ कनाडा के हितों के लिए भी सही नहीं है।

ट्रूडो ने संसद में भारत पर लगाया था आरोप
भारत, कनाडा के साथ संबंधों को अहमियत देता है, लेकिन इसमें तब तक सुधार नहीं हो सकता, जब तक कनाडा सरकार भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों, भारत के खिलाफ गलत सूचना, नफरत व हिंसा फैलाने के काम में जुटे पर गिरोहों पर ठोस कार्रवाई नहीं करे।

बता दें कि ट्रूडो ने पिछले वर्ष अपने देश की संसद में यह सनसनीखेज आरोप लगाया था कि भारतीय एजेंसियों ने खालिस्तान समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या करवाई है। इसके बाद से दोनों देशों के बीच रिश्तों में तनाव है।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर उगला जहर: चीन के सामने गिड़गिड़ाया, कहा- अरुणाचल को 'वापस' ले लो...कोई भारत नहीं बचेगा

5379487