Israel Strikes on Houthi : इजरायल ने अब यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हवाई हमला किया है। इजरायली सेना ने बयान जारी कर हमले के बारे में जानकारी दी है। रविवार (29 सितंबर को) इजरायली एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने यमन के बंदरगाह शहर होदेइदाह में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर दर्जनों हमले कर वहां तबाही मचा दी। 

IDF ने कहा कि इजरायली मिलिट्री इंटेलिजेंस डायरेक्टर के निर्देश पर एयरफोर्स ने हवाई हमले को अंजाम दिया। लड़ाकू विमानों ने यमन के रास इस्सार और होदेइदाह के इलाके में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला किया। आईडीएफ ने बिजली संयंत्रों और एक बंदरगाह पर हमला कर तबाह कर दिया, जिसका इस्तेमाल तेल आयात करने के लिए किया जाता है।

'ऐसे ही काम करती रहेगी IDF'
आईडीएफ के अधिकारी ने कहा कि वह इजरायल के नागरिकों के लिए खतरा बनने वालों को खत्म करने का काम करती रहेगी। इजरायली सेना का कहना है कि एयरफोर्स ने इजरायली सीमा से लगभग 1,800 किलोमीटर दूर यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला कर ठिकानों को तबाह कर दिया है। 

यह भी पढ़ें : Hassan Nasrallah's death: हिजबुल्लाह प्रमुख के खात्मे के विरोध में जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शन, महबूबा मुफ्ती ने 'शहीद' बताया

'हूती विद्रोहियों के हमले का दिया जवाब' 
इजरायली सेना का कहना है कि इन हमलों से हूती विद्रोहियों द्वारा इजरायल पर किए गए हमलों का जवाब दिया गया है। आईडीएअफ ने कहा कि हूती विद्रोही इजरायल को नुकसान पहुंचाने, इलाके की व्यवस्था को कमजोर करने और नेविगेशन की स्वतंत्रता को बाधित करने के लिए ईरान के निर्देश, फंडिंग और इराकी मिलिशिया के सहयोग पर काम कर रहा है। आईडीएफ इजरायल के नागरिकों के लिए खतरा पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति पर कार्रवाई करना और उसे नुकसान पहुंचाना जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है, चाहे वह कितनी भी दूरी तय करे। 

हूती विद्रोहियों के नेता ने किया ये दावा
इजरायल के हवाई हमलों को लेकर हूती विद्रोहियों के नेता ने दावा किया कि इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के अमेरिका से अपने देश लौटने के दौरान सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल कुछ घंटे पहले सेंट्रल इजरायल में लॉन्च कीं गईथी। IDF ने गाजा में भी की एयरस्ट्राइक इसके इतर इजरायली सेना ने गाजा में हवाई हमले में 11 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। एन्क्लेव में स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायली विमानों ने कई उत्तरी, मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों पर बमबारी की है। गाजा में चिकित्सकों ने कहा कि उत्तरी गाजा पट्टी के बेत लाहिया में विस्थापित फिलिस्तीनियों को आश्रय देने वाला एक स्कूल भी इजरायली सेना के हमलों की चपेट में आ गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो हुए हैं। 

यह भी पढ़ें : ईरान की इजरायल को चेतावनी : कहा- हिजबुल्लाह और मजबूत होगा... नसरल्लाह की मौत का लिया जाएगा बदला