Hunter Biden Firearm Case: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने बेटे हंटर को लेकर एक इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर हंटर अवैध रूप से हथियार खरीदने और रखने के मामले में दोषी पाया जाता है तो वे उसे माफ नहीं करेंगे। एबीसी के डेविड मुइर ने उनसे सवाल किया कि क्या बाइडेन अपने बेटे हंटर को माफ करेंगे? बता दें कि हंटर बाइडेन के खिलाफ एक मामला डेलावेयर कोर्ट में चल रहा है। बाइडेन ने कहा कि ट्रायल के जो भी परिणाम होंगे, वो उन्हें स्वीकार होंगे। 

राष्ट्रपति की पत्नी जिल भी ट्रायल में हुईं शामिल 
सीएनएन के रिपोर्ट के मुताबिक, अदालती कार्रवाई बाइडेन परिवार के लिए दर्दनाक पलों की जांच कर रहा है। हंटर अपने भाई की मौत के बाद नशीली दवाओं की लत से जूझ रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी जिल बाइडेन फ्रांस जाने से पहले ट्रायल में शामिल हुईं। इस दौरान बचाव पक्ष के वकील एब्बे लोवेल ने कोर्ट से कहा कि सुनवाई के दौरान पेश किए सबूतों से पता चलेगा कि हंटर बाइडेन (54 वर्षीय) ने जानबूझ कर नियमों का उल्लंघन नहीं किया है।

बाइडेन ने पहले किया था बेटे का सपोर्ट
हंटर बाइडेन जब मुकदमा चल रहा था तो अमेरिकी प्रेसिडेंट ने उनका सपोर्ट किया था। जो बाइडेन ने कहा था कि मैं राष्ट्रपति हूं, लेकिन एक पिता भी हूं। मैं और फर्स्ट लेडी जिल बेटे से बहुत प्यार करते हैं। उसने मुश्किल दौर में नशे की आदतों से निकलने के लिए जो कमिटमेंट दिखाया है, वो काबिल-ए-तारीफ है। कई परिवारों में ऐसे लोग हैं, जिन्होंने नशे की आदतों पर काबू पाया है। बतौर राष्ट्रपति मैं लंबित मामलों पर कमेंट नहीं करूंगा। लेकिन एक पिता होने के नाते मुझे बेटे से प्यार है और उसकी इच्छाशक्ति पर गर्व है।

सेक्रेटरी ने कहा था प्रेसिडेंट माफ नहीं करेंगे
प्रेस सचिव कैरीन जान पियरे ने दिसंबर में कहा था कि बहुत स्पष्ट हूं कि अमेरिकी राष्ट्रपति अपने बेटे को माफ नहीं करेंगे। बाइडेन के बेटे पर नशीली दवाओं की लत के दौरान अवैध रूप से बंदूक रखने का आरोप है। पिछले साल कोर्ट ने माना था कि राष्ट्रपति बाइडेन के बेटे हंटर ने हथियार खरीदने के लिए झूठ बोला। उस पर 2018 में बंदूक खरीदने के लिए नशे की लत को लेकर झूठ बोलने का आरोप है। तब डेलावेयर के स्टोर से बंदूक खरीदने के लिए फॉर्म में गलत डिटेल दी थी।