Joe Biden Covid Positive:अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कोविड टेस्ट बुधवार को पॉजिटिव आया। व्हाइट हाउस ने बताया कि बाइडेन को नाक बहने, खांसी और "सामान्य अस्वस्थता" की समस्या हो रही है। बाइडेन ने कोरोना की दवा लेनी शुरू कर दी है। अपने हेल्थ को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना लास वेगास का दौरा रद्द कर दिया है। अगले कुछ दिनों तक वह आइसोलेशन में रहेंगे।

मीडिया को थम्स अप करते नजर आए बाइडेन
बाइडेन कुछ दिनों डेलावेयर स्थित अपने घर में आइसोलेशन में रहेंगे। 81 वर्षीय डेमोक्रेट नेता ने टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद अपनी लिमोजिन कार से मीडिया को थम्स अप करते हुए नजर आए। बाइडेन ने आइसोलेशन के लिए जाने से पहले मीडिया से कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।' इसके कुछ देर बाद बाइडेन बिना मास्क लगाए अपने ऑफिशियल प्लेन की ओर जाते नजर आए। 

व्हाइट हाउस ने बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर दी जानकारी
बाइडेन ने मंगलवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि यदि मुझे कोई गंभीर मेडिकल समस्या होती है तो मैं दोबारा चुनाव की उम्मीदवारी छोड़ सकता हूं।इसी इंटरव्यू के कुछ घंटों बाद बाइडेन का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। व्हाइट हाउस प्रेस सचिव कराइन जीन-पियरे ने बताया कि बाइडेन लास वेगास में लैटिनों मतदाताओं को संबोधित करने से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राष्ट्रपति वैक्सीनेटेड और बूस्टेड हैं और उनमें कोविड के हल्के लक्षण हैं।

बाइडेन की हेल्थ रिपोर्ट में ज्यादा गंभीर समस्या नहीं
बाइडेन के डॉक्टर ने बताया कि उन्हें नाक बहने और 'नॉन-प्रोडक्टिव खांसी' की समस्या है। बाइडे ने कोविड की दवा Paxlovid की पहली खुराक ले ली है। "उनके लक्षण हल्के हैं, उनकी ब्रेथ रेट सामान्य है 16, टेम्परेचर 97.8 है और पल्स ऑक्सीमेट्री 97 प्रतिशत है। साथ ही बाइडेन में कोरोना के हल्के लक्षण ही सामने आए हैं। बता दें कि कोविड टेस्ट पॉजिटिव आने के बावजूद बाइडेन बिना मास्क लगाए एयर फोर्स वन की ओर जाते नजर आए। 

आम लोगों में बाइडेन की हेल्थ को लेकर बढ़ी चिंता
बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर जनता की चिंताएं अब और बढ़ गई हैं। कई डेमोक्रेट्स ने उन्हें पद छोड़ने की सलाह दी है। एक शीर्ष डेमोक्रेट, रेप्रेजेंटेटिव एडम शिफ ने बाइडेन से "टॉर्च पास" करने की अपील की। बाइडेन ने कहा कि यदि उन्हें कोई मेडिकल समस्या होती है, तो वे चुनाव लड़ने का इरादा टाल सकते हैं। इसके साथ ही, चुनावी सर्वेक्षण में बाइडेन को डोनाल्ड ट्रंप के साथ कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। एक सर्वेक्षण के मुताबिक, लगभग दो-तिहाई डेमोक्रेट्स चाहते हैं कि बाइडेन चुनाव नहीं लड़ें।