Logo
शिकायत में खावर मनेका ने अदालत से आग्रह किया कि इमरान खान और बुशरा बीबी को न्याय के हित में कानून के अनुसार बुलाया जाए और कड़ी सजा दी जाए।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति ने शनिवार को उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसमें पूर्व जोड़े पर व्यभिचार और धोखाधड़ी से शादी करने का आरोप लगाया गया।

डॉन अखबार ने बताया कि खावर फरीद मनेका ने 71 वर्षीय इमरान खान और 49 वर्षीय बुशरा बीबी के खिलाफ इस्लामाबाद पूर्व के वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश कुदरतुल्लाह की अदालत में  शिकायत दर्ज कराया है। सुनवाई के दौरान, खावर मेनका ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 200 (शिकायतकर्ता की जांच) के तहत अपना बयान दर्ज कराया। 

इमरान खान ने शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी

खावर मनेका, जिन्हें हाल ही में भ्रष्टाचार के एक मामले में जमानत दी गई थी, ने बयान में अपना दावा दोहराया कि इमरान खान ने उनकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी। इसके बाद, अदालत ने मामले में तीन गवाहों इस्तेखाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के सदस्य अवन चौधरी, मुफ्ती मुहम्मद सईद जिन्होंने निकाह कराया और मेनका के घर के कर्मचारी लतीफ को नोटिस जारी किया और उन्हें 28 नवंबर को अदालत के सामने पेश होने का निर्देश दिया। 

इस हफ्ते की शुरुआत में, खावर मनेका ने बुशरा बीबी से शादी करने से पहले अपनी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने के लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया था। इन आरोपों की इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं ने कड़ी आलोचना की, जिन्होंने मेनका के साक्षात्कार की नैतिक आवश्यकता पर सवाल उठाया, जबकि उनके पीएमएल-एन विरोधियों ने पूर्व प्रधानमंत्री पर कीचड़ उछालने के लिए इसका इस्तेमाल किया।

शिकायत में खावर मनेका ने अदालत से आग्रह किया कि इमरान खान और बुशरा बीबी को न्याय के हित में कानून के अनुसार बुलाया जाए और कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि पीटीआई प्रमुख अक्सर आध्यात्मिक उपचार की आड़ में उनकी अनुपस्थिति में घंटों उनके घर आते थे, जो न केवल अवांछनीय बल्कि अनैतिक था।

उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान देर रात बुशरा बीबी को फोन करते थे, उन्होंने बुशरा बीबी को बातचीत के लिए अलग संपर्क नंबर और मोबाइल फोन भी दिए थे। खावर मनेका ने कहा कि उन्होंने 14 नवंबर, 2017 को बुशरा बीबी को तलाक दे दिया। उन्होंने कहा कि व्यभिचार का जघन्य अपराध प्रतिवादी नंबर 1 (इमरान) और 2 (बुशरा) द्वारा किया गया है और 1 जनवरी, 2018 को शादी का नाटक रचा गया था। यह घटनाक्रम ऐसे ही एक मामले में एक याचिकाकर्ता द्वारा तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए अपनी याचिका वापस लेने के एक दिन बाद आया है।

CH Govt hbm ad
5379487