पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में एक रैली आयोजित की। पीटीआई के कार्यकर्ता अपने नेता इमरान खान की रिहाई की मांग कर रहे थे। तभी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू लोगों पर आंसू गैस के गोले छोड़े।इमरान की रिहाई के लिए पीटीआई समर्थक उनके लिए समर्थन एकत्र कर रहे थे, जो पिछले अगस्त से जेल में बंद हैं।

जिला एवं सत्र अदालत द्वारा इद्दत मामले में उनकी सजा के खिलाफ अपील स्वीकार करने के बाद इमरान के जेल से रिहा होने की उम्मीद थी।

यह भी पढ़ें : Crown Prince India Visit: अबू धाबी के क्राउन प्रिंस 2 दिवसीय भारत दौरे पर, जानें भारत के लिए इस यात्रा के मायने?

नए तोशाखाना मामले में गिरफ्तार
इसके कुछ समय बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने इमरान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार कर लिया था। पिछले दो तोशखाना मामलों में इमरान की सजा पहले ही निलंबित कर दी गई थी, जबकि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने उन्हें सिफर मामले में भी बरी कर दिया था। पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले इस्लामाबाद पुलिस ने पीटीआई कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस दौरान इमरान समर्थकों की पुलिस से झड़प भी हुई। रैली की शुरुआत पार्टी नेता हम्माद अज़हर द्वारा भीड़ को संबोधित करने से हुई। उन्होंने कहा कि समर्थक आज देश में कानून का शासन और संविधान की सर्वोच्चता स्थापित करने के लिए इकट्ठा हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Russia-Ukraine Peace: जल्द मॉस्को जाएंगे एनएसए अजित डोभाल, प्रधानमंत्री मोदी रूस-यूक्रेन शांति प्रयासों में जुटे