PM Modi shines in G7 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने तीसरे टर्म की पहली विदेश यात्रा पूरी कर भारत लौट आए हैं। G7 Summit मोदी में प्रधानमंत्री मोदी छाए रहे। अब इस समिट की ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जो सोशल मीडिया और इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा रहे हैं। सबसे ज्यादा चर्चा पीएम मोदी की इटली के पीएम जॉर्जिया मेलोनी के साथ पीएम मोदी की मुलाकात की हो रही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ पीएम मोदी की मुलाकात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X, इंस्टा और फेसबुक यूजर्स के लाइक्स बटोर रहे हैं और यूजर्स के कमेंट्स की भरमार लग रही है। आइए तस्वीरों और वीडियो के जरिए देखते हैं जी7 समिट में पीएम मोदी ने दुनिया भर के नेताओं के साथ कैसे बिताया समय। 

मेलोनी और मोदी की सेल्फी:

पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेती नजर आईं इटली की पीएम।

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी और पीएम मोदी की सेल्फी अक्सर चर्चा में रहती है। खास तौर पर इंडियन इंटनेट यूजर्स इसको काफी पसंद करते हैं। समिट के दौरान पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी एक बार फिर सेल्फी लेते नजर आए।

पीएम मोदी और इटली की पीएम का कुछ इस तरह दिखा अंदाज।
इटली की पीएम जॉर्जिया ने कुछ इस अंदाज में पीएम मोदी का स्वागत किया।
सोशल मीडया पर पीएम मोदी और इटली के पीएम की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

जेलेंस्की को PM मोदी ने लगाया गले

गर्मजोशी से मिले पीएम मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की।

रूस-यूक्रेन जंग के बीच सबसे ज्यादा चर्चा मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की की है। मुलाकात के दौरान दोनों नेता गले लगे। इसके बाद उनके बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। जंग शुरू होने के बाद यह दूसरा मौका है जब मोदी जेलेंस्की से मिले हैं। इससे पहले पिछले साल दोनों नेताओं ने जापान में G7 समिट में मुलाकात की थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ पीएम मोदी

PM Modi with US President Joe Biden

पोप से मिले पीएम मोदी

पोप फ्रांसिस के साथ कुछ इस अंदाज में गले मिले पीएम मोदी।

पीएम मोदी और पोप फ्रांसिस की मुलाकात ‘आउटरीच सत्र' में हुई। इस दौरान पोप पीएम मोदी के साथ काफी खुशमिजाजी में बातचीत करते नजर आए। इस दौरान पीएम मोदी और पोप एक दूसरे को गले लगाते नजर आए। इस सेशन में पीएम मोदी ने आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस को लेकर अहम मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि AI का इस्तेमाल विकास के लिए होना चाहिए। 

वैश्विक नेताओं के बीच खड़े नजर आए

 

पीएम मोदी जी7 समिट से रवाना होने से पहले एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसमें पीएम मोदी दुनिया के जाने माने नेताओं के बीच खड़े नजर आए। इस ग्रुप वीडियो में पीएम मोदी जाे बाइडेन, ट्रूडो, मेलोनी, जापानी पीएम, मैक्रों के बीच खड़े नजर आए। इस वीडियो को X पर काफी पसंद किया जा रहा है। इंटरनेट यूजर्स कह रहे हैं कि पीएम मोदी ही केंद्र बिंदु में रहे। 

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के साथ मुलाकात

PM Modi With Rishi Sunak

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के साथ पीएम मोदी की मुलाकात की तस्वीरें भी काफी पसंद की जा रही है। दरअसल ऋषि सुनक भारत के जाने माने आईटी बिजनेसमैन और इंफोसिस के फाउंडर नाराणमूर्ति के दामाद हैं। पीएम मोदी बेहद गर्मजोशी के साथ सुनक के साथ मिलते नजर आए। इसके बाद दोनों नेता गंभीर चर्चा करते भी नजर आए।

जापान के प्रधानमंत्री से मिले पीएम मोदी

जापान के प्रधानमंत्री किशिदा के साथ पीएम मोदी।

जापान के पीएम फुमियो किशिदा के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात भी चर्चा में है। किशिदा और प्रधानमंत्री मोदी के बीच भारत में पांच ट्रिलियन येन के निवेश के बारे में चर्चा हुई। इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री ने मुंबई-अहमदाबाद हाई रेल प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा की।