Logo
PM Modi Singapore visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे दिन सिंगापुर में वहीं की बड़ी कंपनियों के सीईओज से बात की और भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

PM Modi Singapore visit : प्रधानमंत्री मोदी से दूसरे दिन सिंगापुर यात्रा के दौरान वहां के पीएम लॉरेंस वोंग ने  मुलाकात की। दोनों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने के लिए चार समझौता ज्ञापनों (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए। दोनों नेताओं ने सिंगापुर शहर में मुलाकात की और अपने द्विपक्षीय संबंधों को "व्यापक रणनीतिक साझेदारी" के स्तर तक बढ़ाने पर सहमति जताई। 

भारत और सिंगापुर के बीच डिजिटल प्रौद्योगिकी, सेमीकंडक्टर, स्वास्थ्य और चिकित्सा क्षेत्र तथा शैक्षिक सहयोग और कौशल विकास को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किया गया। 

यह भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन की जंग रुकेगी ! : पुतिन बोले,- हम यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार, भारत कर सकता है मध्यस्थता

पीएम ने की शीर्ष कंपनियों के CEOs से मुलाकात
इसके बाद पीएम मोदी सिंगापुर से भारत के लिए रवाना हो गए हैं। इसके पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर की शीर्ष कंपनियों के CEOs से मुलाकात की और भारत में निवेश करने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरा तीसरा कार्यकाल है, जो लोग भारत से परिचित हैं, उन्हें पता होगा कि 60 साल बाद किसी सरकार को तीसरी बार जनादेश मिला है।

इसके पीछे का कारण मेरी सरकार की नीतियों में लोगों का विश्वास है। अगर दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला कोई एविएशन सेक्टर है, तो वह भारत में है। पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग भारत में आए और काशी में निवेश करें। हम आपको भरपूर सहयोग देंगे। 

प्रगतिशील नीतियों के साथ बढ़ रहे आगे
पीएम ने कहा कि हम पूर्वानुमानित और प्रगतिशील नीतियों के साथ देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। भारत में राजनीतिक स्थिरता है। हम सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में आक्रामक रूप से आगे बढ़ रहे हैं। हम इस क्षेत्र में एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र बनाने जा रहे हैं। भारत में टियर 2 और टियर 3 शहरों में स्टार्टअप बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि देश में skill development प्रमुखता से दिखाई दे रहा है।

भारत में हम इंडस्ट्री 4.0 को ध्यान में रखते हुए और सेमीकंडक्टर के क्षेत्र को देखते हुए skill development पर बहुत बल दे रहे हैं। आप आइए, काशी में निवेश करें।"

यह भी पढ़ें: US school shooting: अमेरिका के स्कूल में फायरिंग, 4 की मौत, 12 से ज्यादा घायल,14 वर्षीय संदिग्ध गिरफ्तार

5379487