Logo
Putin Kim Limousine: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें पुतिन, किम को लिमोजिन कार में बिठाकर घुमाते नजर आ रहे हैं।

Putin Kim Limousine: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की नजदीकियां बढ़ती जा रही है। दोनों नेताओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुतिन, किम को रूसी में निर्मित ऑरस लिमोसिन में  बिठाकर ड्राइव करते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को बारी-बारी से कार में बिठाकर ड्राइव किया। इस दौरान पुतिन और किम जोंग के आपस में हंसी मजाक करते हुए नजर आए। 

रूस के सरकारी टीवी ने जारी किया वीडियो
रूस के सरकारी टीवी ने यह वीडियो जारी किया है। इसमें देखा जा सकता है कि पुतिन काले रंग की बख्तरबंद ऑरस ड्राइव कर रहे हैं। वहीं, किम उनके बगल में फ्रंट सीट पर बैठे हैं। वीडियो में दोनों नेता मैनीक्योर पार्क क्षेत्र से गुजरते हुए नजर आ रहे हैं। पुतिन और किम जोंग इस दौरान बातचीत करते और हंसते-खिलखिलाते नजर आ रहे हैं। वीडियो को देख कर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों नेता क्लोज बॉन्डिंग शेयर कर रहे हैं। 

पुतिन ने किम को गिफ्ट कर दी लिमोसिन कार
रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने इस साल फरवरी में किम को रूस में बनी लिमोसिन कार भेंट की थी। इस बार फिर से पुतिन ने किम को यही गाड़ी उपहार में दी है। बता दें कि किम को ऑटोमोबाइल का शौक है। किम के पास विदेशी लग्जरी गाड़ियों का बड़ा कलेक्शन है। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों ने उत्तर कोरिया को लग्जरी सामानों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद  किम के पास कई मर्सिडीज, मेबैक लिमोसिन, रोल्स-रॉयस फैंटम और लेक्सस एसयूवी हैं।

Putin Kim Limousine
Putin Kim Limousine

किम और पुतिन घोड़े को पुचकारते-दुलारते नजर आए
किम और पुतिन इस मुलाकात के दौरान घाेड़े के साथ भी समय बिताते नजर आए। वीडियो में किम घोड़े को गाजर खिलाते और पुतिन घोड़े का सिर थपथपाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि किम और पुतिन दोनों को ही घुड़सवारी का शौक है। पुतिन की और किम दोनों की घुड़सवारी करते कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल है।

Putin Kim Horse
पुतिन और किम जोंग उन एक सफेद घोड़े के साथ समय बिताते नजर आए।

किम और पुतिन ने सैन्य समझौतों पर किए हस्ताक्षर
दोनों नेताओं ने एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए। रूसी मीडिया के मुताबिक, किम और पुतिन ने सैन्य सहयोग से जुड़े करार पर हस्ताक्षर किए हैं।  इस समझौते के तहत दोनों देशों के बीच हमला होने पर एक-दूसरे की मदद करने पर सहमति बनी है। 

Putin Kim Agreement
Putin Kim Agreement: पुतिन और किम ने सैन्य समझौते पर हस्ताक्षर किए।

बीते साल दिसंबर में रूस के दौरे पर पहुंचे थे किम
बता दें कि किम जोंग पिछले साल सितंबर में भी रूस के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरे पर पुतिन ने किम को अपनी एक गाड़ी दिखाई थी। बदले में, किम ने रूसी राष्ट्रपति को लोकल ब्रीड के पुंगसन डॉग्स की एक जोड़ी भेंट की थी कोरियन सेंट्रल टेलीविज़न पर प्रसारित एक सेगमेंट में  दिखाया गया था कि किम और पुतिन गुलाब से ढके बाड़ में बंधे कुत्तों के पास खड़े हैं। 

पुतिन से जुड़ी ये खबर भी पढें: पुतिन के सीक्रेट हाउस में आग: अरबों रूबल की लागत से बना था गुप्त ठिकाना, यहां क्यों आते थे रूसी राष्ट्रपति, जानकर रह जाएंगे दंग

5379487