Logo
Rahul Gandhi in Virginia USA : राहुल गांधी ने अमेरिका के वर्जीनिया में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित किया। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला। कहा कि 2024 चुनावों के बाद लोगों में पीएम मोदी का डर खत्म हो गया है।

Rahul Gandhi in Virginia USA: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अमेरिका के वर्जीनिया में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के एक कार्यक्रम को संबोधित कियाइस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डर खत्म हो गया है। राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजेपी और मोदी सरकार ने छोटे व्यापारियों और आम लोगों में डर फैलाया था। लेकिन अब यह डर पूरी तरह गायब हो गया है। उन्होंने कहा, "अब लोग कह रहे हैं कि डर नहीं लगता, डर खत्म हो गया है।"

'मोदी की छवि अब इतिहास': राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मैं संसद में प्रधानमंत्री मोदी को देखता हूं। अब उनकी इमेज पहले से बदल गई है। राहुल गांधी ने कहा, "मोदी जी का 56 इंच का सीना और उनका भगवान से डायरेक्ट कनेक्शन, अब यह सब इतिहास बन चुका है।" प्रधानमंत्री की जो छवि बनाई गई थी, वह अब फीकी पड़ चुकी है। राहुल गांधी ने कहा चुनाव के बाद मोदी जी की ताकत कमजोर हो गई है। 

ये भी पढें: राहुल गांधी के बयान पर बवाल: BJP ने सामने रखा चीन की बेरोजगारी का आंकड़ा, गिरिराज बोजे- दर्ज हो देशद्रोह का मामला

'भारत सबका है, संघ के विचार गलत': राहुल गांधी
राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और संघ का मानना है कि भारत एक विचार है। लेकिन कांग्रेस का मानना है कि भारत कई विचारों और संस्कृतियों का संगम है। राहुल गांधी ने कहा, "हम मानते हैं कि भारत सबका है और यह अनेकता में एकता का प्रतीक है। लेकिन बीजेपी इसे सिर्फ एक विचार में सीमित करना चाहती है।" 

ये भी पढें: राहुल गांधी को उमा भारती की नसीहत: अमेरिका में दिए बयान पर पलटवार, सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट

बीजेपी का पलटवार- राहुल गांधी लोकतंत्र पर धब्बा
राहुल गांधी के बयानों पर बीजेपी ने कड़ा जवाब दिया। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को 'भारतीय लोकतंत्र पर काला धब्बा' कहा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर देश की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। भाटिया ने कहा कि कांग्रेस नेता का विदेश में भारत के खिलाफ बोलना, लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश है।

ये भी पढें: राहुल गांधी अमेरिका में बोले: भारत प्रोडक्शन में पिछड़ा, यहां ज्यादातर चीजें मेड इन चाइना, इसलिए रोजगार की समस्या

महिलाओं को घर तक सीमित रखना चाहता है RSS
राहुल गांधी ने महिलाओं को लेकर RSS पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, "RSS का मानना है कि महिलाओं को घर तक सीमित रहना चाहिए। वे ज्यादा बोलें नहीं, सिर्फ खाना बनाएं।" राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का विचार है कि महिलाओं को अपनी जिंदगी के फैसले खुद लेने का अधिकार होना चाहिए। महिलाएं जो चाहे, वह करने का सपना देख सकती हैं। 

बीजेपी लोकतंत्र के ढांचे को कमजोर कर रही
राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर साजिश रचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश के लोकतांत्रिक ढांचे को कमजोर कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार और बीजेपी की नीतियां देश के संविधान और उसकी विविधता के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, "हमारे संविधान में लिखा है कि भारत सबका है, लेकिन बीजेपी इसे बदलने की कोशिश कर रही है।"

5379487