Republic Party convention: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ओहयो पुलिस ने मंगलवार को रिपब्लिक नेशनल कन्वेंशन (RNC) के पास चाकू लेकर घुसे एक शख्स को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, शख्स ने दोनों हाथों में चाकू ले रखा था। इस शख्स ने पुलिस की चेतावनी को अनदेखा करते हुए एक निहत्थे व्यक्ति पर हमला करने की कोशिश की। इस घटना ने जहां सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं वहीं, लोगों में नाराजगी बढ़ गई है।बीते चार दिन में यह तीसरा मौका है जब ट्रम्प के रैली के पास इस तरह हथियार लेकर किसी के घुसने का मामला सामने आया है। 

मिल्वॉकी के निवासियों का विरोध
मिल्वॉकी के निवासियों ने इस घटना के बाद विरोध प्रदर्शन (Milwaukee Protest) किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दूसरे राज्यों की पुलिस की मौजूदगी पर सवाल उठाए।प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अगर मिल्वॉकी पुलिस ने मामले को संभाला होता, तो व्यक्ति अब भी जीवित होता। निवासियों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए और बॉडी कैमरा फुटेज जारी करने की मांग की है। 

बॉडी कैमरा फुटेज जल्द होगा जारी
पुलिस विभाग ने कहा कि शूटिंग के दौरान अधिकारी बॉडी कैमरा पहने हुए थे, और फुटेज जल्द ही जारी की जाएगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि फुटेज से ही स्पष्ट हो पाएगा कि घटना कैसे घटी और पुलिस की कार्रवाई सही थी या नहीं। यह बॉडी कैमरा फुटेज (Body Camera Footage) मामले की जांच में अहम साबित होगी। लोगों ने ने इस फुटेज को जल्द जारी करने की मांग की है ताकि सच सामने आ सके।

एके-47 के साथ संदिग्ध की गिरफ्तारी
 इससे पहले मंगलवार को ही कैपिटल पुलिस और होमलैंड सिक्योरिटी अधिकारियों ने आरएनसी के पास एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया, जो "AK-47 राइफल" लेकर घूम रहा था। इस व्यक्ति ने स्की मास्क पहन रखा था। इस शख्स के पास से एक बैग में लोडेड मैगजीन भी रखी थी। व्यक्ति के पास कोई वैलिड गन परमिट नहीं था, जिससे अधिकारियों को शक हुआ और उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

डोनाल्ड ट्रम्प पर 15 जुलाई को हुआ जानलेवा हमला
बता दें कि बीते रविवार (15 जुलाई ) को डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला (Donald Trump Assassination Attempt)  किया गया था। 20 वर्षीय एक व्यक्ति ने ट्रम्प की रैली में गोलीबारी की थी। इस हमले में गोली ट्रम्प के कान को चीरते हुए निकल गई थी। हालांकि, ट्रम्प सुरक्षित बच गए थे। इस हमले में रैली में शामिल हो रहे एक शख्स की मौत हो गई थी। साथ ही दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे