Logo
Russian actress Polina Menshikh killed in a Ukrainian attack: यूक्रेनी सैन्य कमांडर रॉबर्ट ब्रोवडी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि हमले में 25 लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए।

Russian actress Polina Menshikh killed in a Ukrainian attack: यूक्रेन के हमले में एक रूसी एक्ट्रेस की मौत हो गई। एक्ट्रेस पूर्वी यूक्रेन के एक रूसी-नियंत्रित क्षेत्र में रूसी सैनिकों के लिए शो कर रही थी। 40 वर्षीय अभिनेत्री पोलिना मेन्शिख जिस रूसी थिएटर में काम करती थीं, उन्होंने कहा कि डोनबास क्षेत्र में मंच पर प्रदर्शन करते समय उनकी हत्या कर दी गई। रॉयटर्स के अनुसार, सैन्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि 19 नवंबर को क्षेत्र में यूक्रेनी हमला हुआ था।

रूसी रक्षामंत्रालय ने टिप्पणी करने से किया इंकार

रूसी राज्य टेलीविजन ने कहा कि डोनेट्स्क क्षेत्र के एक गांव में एक स्कूल और सांस्कृतिक केंद्र को HIMARS मिसाइलों से हमला किया गया था। जिसे कुमाचोवो कहा जाता है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने टिप्पणी से इनकार कर दिया और हमले से कोई हताहत नहीं होने का उल्लेख किया है।

25 लोग मारे गए, 100 से अधिक घायल

यूक्रेनी कमांडरों ने कहा कि उनकी सेनाओं ने रूस की 810वीं सेपरेट नेवल इन्फैंट्री ब्रिगेड को निशाना बनाकर हमला किया, जिसे उन्होंने रूसी सैन्य पुरस्कार समारोह बताया था। यूक्रेनी सैन्य कमांडर रॉबर्ट ब्रोवडी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि हमले में 25 लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए।

रूस समर्थक टेलीग्राम चैनलों पर असत्यापित वीडियो फ़ुटेज में सैनिकों को उस दिन मेन्शिख को गिटार के साथ मंच पर गाते हुए देखा गया, जिस दिन रूसी सेना अपनी मिसाइल और तोपखाने सेना का जश्न मनाती है। गाने के बीच में, इमारत अचानक एक विस्फोट से हिल जाती है और रोशनी बुझने से पहले खिड़कियों को टूटते हुए सुना जा सकता है और कोई अपशब्द का प्रयोग करते हुए कैमरे में कैद हो जाता है।

यूक्रेन ने कहा- 128वें हमले का बदला

यूक्रेन के ब्रोवडी ने कहा कि यह हमला "128वें हमले का बदला" था, यह इस महीने यूक्रेन की 128वीं सेपरेट माउंटेन असॉल्ट ब्रिगेड के सैनिकों पर रूसी हमले का संदर्भ था जिसमें ब्रिगेड ने कहा था कि उसके 19 सैनिक मारे गए थे।

5379487