UAE Indian Driver Wins 44 Crore Lottery : संयुक्त अरब अमीरात( UAE) में काम करने वाले एक भारतीय ड्राइवर की नए साल के पहले दिन किस्मत खुल गई। अल ऐन में काम करने वाले भातीय ड्राइवर मुनव्वर फैरूस ने 31 दिसंबर को लॉटरी टिकट खरीदा था। साल के पहले दिन हुए लक्की ड्रॉ में उनका टिकट नंबर निकला। फैरूस का नाम 20 मिलियन UAE दिरहम यानी की लगभग 44 करोड़ रुपए के जैकपॉट प्राइज के लिए चुना गया है। हर साल नए साल पर UAE में बिग टिकट लाइव ड्रॉ के टिकट जारी किए जाते हैं। इसे जीतने वाले को ईनाम के तौर पर भारी भरकम राशि दी जाती है।

पांच महीने से लॉटरी खरीद रहे थे फैरूस
गल्फ न्यूज के मुताबिक सीरीज 259 बिग टिकट लाइव ड्रॉ में मुनव्वर फैरूस को भाग्यशाली विजेता घोषित किया गया है। फैरूस  पिछले पांच महीने से टिकट खरीद रहे थे। मुनव्वर फैरूस ने जैकपॉट प्राइज में अपना नाम आने पर खुशी जाहिर की। हालांकि फैरूस पूरी रकम के इकलौते हकदार नहीं होंगे। उन्हें टिकट खरीदने में भागीदार बने दूसरे 30 लोगों के साथ यह ईनाम साझा करना होगा। ऐसे में उन्हें करीब 1 करोड़ रुपए की रकम ही मिल पाएगी। फैरूस ने बिग टिकट आयोजकों से कहा कि मुझे ऐसा कुछ होने की उम्मीद नहीं थी। मैं अभी हैरान हूं। मैंने नहीं सोचा है कि मुझे इस रकम से क्या करना है।

एक दूसरे भारतीय का नाम भी लिस्ट में
फैरूस के अलावा  एक दूसरे भारतीय का नाम भी विजेताओं की लिस्ट में हैं। भारतीय सुतेश कुमार कुमारेसन को दिसंबर के चौथे साप्ताहिक ई-ड्रॉ विजेता में शामिल किया गया है। उन्हें एक लाख UAE दिरहम यानी कि करीब 22 लाख रुपए मिलेंगे। कुमारेसन अबू धाबी में रहते हैं। वह एतिहाद एयरवेज में इंजीनियर हैं। कुमारेसन ने अपनी सात साल की बेटी की पसंद का लॉटरी नंबर खरीदा था। कुमारेसन ने कहा लॉटरी प्राइज जीतने पर उनका पूरा परिवार खुश है। उन्हें एक लाख UAE दिरहम यानी कि करीब 22 लाख रुपए मिलेंगे। 

बीते साल भी एक भारतीय की लगी थी लॉटरी
यह पहला मामला नहीं है जब यूएई में किसी भारतीय ने लॉटरी की भारी-भरकम राशि अपने नाम की है। पिछले साल बेंगलुरु के रहने वाले अरुण कुमार वाताके कोरोथ अबू धाबी बिग टिकट ड्रॉ के विजेता बने थे। उन्हें ड्रॉ सीरीज नंबर 250 के तहत जैकपॉट विजेता घोषित किया गया था। कोरोथ ने मार्च 2022 में टिकट खरीदा था। वे 20 मिलियन UAE दिरहम यानी कि 44 करोड़ रुपए की ईनामी राशि जीतने में कामयाब हुए थे।