Trump Interview: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान के बीच रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने एक इंटरव्यू में रूस, चीन और उत्तर कोरिया के नेताओं की तारीफ की। उद्योगपति और X (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क के साथ इंटरव्यू में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन, शी जिनपिंग और किम जोंग उन "अपने चरम पर" हैं और अमेरिका को इनसे निपटने के लिए एक मजबूत राष्ट्रपति की जरूरत है।

यूक्रेन युद्ध को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने किया बड़ा दावा
ट्रम्प ने कहा कि ये नेता जिन्हें अक्सर तानाशाह कहा जाता है, अपने देश से प्यार करते हैं, लेकिन उनका प्यार "एक अलग तरह का" है। उन्होंने मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को स्लीपी जोय कहा और आलोचना करते हुए कहा कि अगर बाइडेन राष्ट्रपति नहीं होते, तो रूस ने यूक्रेन पर हमला नहीं किया होता। डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि उनकी पुतिन के साथ अच्छी समझ थी और उन्होंने पुतिन को चेतावनी दी थी कि यूक्रेन पर हमला न करें।

40 मिनट की देरी से शुरू हुआ इंटरव्यू, जानें वजह
उल्लेखनीय है कि यह इंटरव्यू कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण 40 मिनट की देरी से शुरू हुआ। एलन मस्क ने इस देरी की वजह डिस्ट्रीब्यूटेड डिनायल-ऑफ-सर्विस (DDoS) अटैक को बताया, जिसमें एक सर्वर या नेटवर्क पर भारी ट्रैफिक भेजा जाता है ताकि उसमें दिक्कत पैदा की जा सके। हालांकि उनके इस दावे की पुष्टि नहीं हुई।

ट्रम्प के इलेक्शन कैंपेन को रफ्तार देने की कोशिश
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के साथ यह चर्चा ट्रम्प के कमजोर हो रहे इलेक्शन कैंपेन को फिर से जीवंत करने की कोशिश के रूप में देखी जा रही है। मस्क, जिन्होंने पहले डेमोक्रेट के लिए वोट किया था, अब ट्रम्प का समर्थन कर रहे हैं, खासकर जब से पिछले महीने एक रैली में एक बंदूकधारी ने उनकी हत्या का प्रयास किया था।