Tesla Robot Elon Musk: टेस्ला (Tesla) कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में एलन और उनकी कंपनी टेस्ला एक बार फिर चर्चा में आ गई है। बताया जा रहा है कि अमेरिका के टेक्सास में स्थित टेस्ला की फैक्ट्री में कुछ टेक्नीकल गड़बड़ी होने के बाद रोबोट ने एक इंजीनियर पर हमला कर दिया। रोबोट के इस अटैक से उसके पंजे इंजीनियर की पीठ और बांह में घुस गए, इससे पूरे फर्श पर खून ही खून हो गया और इंजीनियर को काफी चोटें आईं। इस रोबोट को एल्युमीनियम कार के हिस्से पकड़ने के लिए बनाया गया था। 

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त रोबोट ने ये हमला किया उस वक्त वो दो दूसरे रोबोट के लिए सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग कर रहा था। इस मामले की जानकारी उस वक्त सामने आई थी जब ट्रैविस काउंटी और संघीय रेगुलेटरों को 2021 में रिपोर्ट दी गई थी। इस घटना की टेस्ला की ओर से कोई सूचना संबंधित नियामकों को नहीं दी गई थी। 

टेस्ला पर लगे हैं गंभीर आरोप
टेस्ला में काम करने वाले कर्मचारियों ने कंपनी पर कई तरह के आरोप लगाए हैं। बीते साल वर्कर्स डिफेंस प्रोजेक्ट ने टेक्सास के कर्मचारियों की तरफ से यूएस ऑक्यूपेशनल सेफ्टी एंड हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन में भी कम्पलेंट की थी। इसमें कर्मचारियों को झूठे सेफ्टी सर्टिफिकेट देने की बात कही गई थी। 

एलन मस्क ने बताया 'शर्मनाक' 
रोबोट द्वारा इंसान पर हमले का मामला मीडिया में आने के बाद एलन मस्क ने इसे लेकर एक ट्विट के जवाब में अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक्स (X) पर पोस्ट करते हुए मस्क ने कहा 'इंडस्ट्री में उपयोग में आने वाले कूका रोबोट आर्म (सभी फैक्ट्रीज में मिलने वाली) से दो साल पहले हुई इस घटना को मीडिया द्वारा उछाला जाना बेहद शर्मनाक है।'

एलन मस्क ने ये ट्वीट एन्ड्रूय मैककार्थी को रिप्लाई करते हुए लिखा था। जिन्होंने ये समझाया था रोबोट ने सिर्फ निर्णय लिया था और 'एकदम वही किया जिसके लिए उसे प्रोग्राम किया गया था।'