Logo
Worlds No. 1 YouTuber: यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन ने X पोस्ट में कहा है कि उन्होंने 6 साल बाद आखिरकार प्यूडिपाई (PewDiePie) का बदला ले लिया। जानें क्या था मामला?

Worlds No. 1 YouTuber: अमेरिकी के 26 वर्षीय जिमी डोनाल्डसन उर्फ ​​मिस्टरबीस्ट (MrBeast) अब दुनिया के सबसे ज्यादा सब्सक्राइब्ड यूट्यूबर बन चुके हैं। उनके चैनल ने वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज़ को पीछे छोड़ दिया। यूट्यूबर डोनाल्डसन ने रविवार को X (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी घोषणा की। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में मिस्टरबीस्ट ने बताया कि उन्होंने स्वीडिश YouTuber PewDiePie का "बदला" ले लिया है। 

जिमी डोनाल्डसन ने शेयर किया डेटा
उन्होंने एक स्क्रीन शॉट भी शेयर किया, जिसमें लेटेस्ट मेंबर से जुड़ा डेटा दिखाया गया है। फिलहाल, मिस्टरबीस्ट के यूट्यूब चैनल पर 267 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। जबकि टी सीरीज के 266 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन ने X पोस्ट में लिखा- 6 साल बाद आखिरकार हमने प्यूडिपाई (PewDiePie) का बदला ले लिया। जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दूं कि पिछले साल मिस्टरबीस्ट ने अपने साथी यूट्यूबर को सपोर्ट किया था और कहा था कि मैं यह प्यूडीपाई के लिए कर रहा हूं।

टेस्ला के सीईओ ने दी बधाई
अमेरिकी उद्योगपति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क सबसे पहले मिस्टरबीस्ट को बधाई देने वाले लोगों में से थे। उन्होंने लिखा, "वाह, बधाई हो!"

एक यूजर ने कहा, "मैं सचमुच कांप रहा हूं और रो रहा हूं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हमने आखिरकार यह कर दिखाया।"


MrBeast ने टी सीरीज़ को दी थी चुनौती

  • उल्लेखनीय है कि पिछले महीने मिस्टरबीस्ट ने टी-सीरीज़ के सीईओ को एक बॉक्सिंग मैच के लिए चुनौती दी थी। उस वक्त टी-सीरीज़ सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल था और मिस्टरबीस्ट उसके करीब पहुंच रहा था। 
  • तब मिस्टरबीस्ट ने एक्स पोस्ट में सब्सक्राइबर संख्या की फोटो शेयर करते हुए लिखा- “मैं टी-सीरीज़ के सीईओ को एक बॉक्सिंग मैच के लिए चुनौती देता हूं।”
  • बता दें कि भूषण कुमार म्युजिक लेबल के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक हैं। इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर कंपनी के सीईओ के नाम का जिक्र नहीं है।

PewDiePie और T-Series में लंबी चली जंग 

  • स्वीडिश यूट्यूब स्टार PewDiePie जिनका नाम फेलिक्स केजेलबर्ग है। दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले यूट्यूबर थे। उन्होंने वीडियो गेम कमेंट्री से यूजर्स का काफी ध्यान खींचा। एक वक्त तो वह टी-सीरीज को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर जोड़ चुके थे। 
  • लेकिन जब 2017 में डिज़्नी ने PewDiePie के साथ रिश्ते तोड़ने का फैसला किया, तब ऑनलाइन सब्सक्राइबर की जंग ने नया मोड़ ले लिया। कंपनी को पता चला कि उनके कुछ वीडियो में नाज़ी रेफरेंस शामिल थे। 2020 में PewDiePie ने ऐलान किया था कि वह YouTube पर कंटेंट पोस्ट नहीं करेगा। उस वक्त उनके 102 मिलियन सब्सक्राइबर थे।
5379487