Logo
election banner
BJP MLA Ketan Inamdar Resigns: इनामदार ने कहा कि मैंने 11 साल से अधिक समय तक सावली सीट का प्रतिनिधित्व किया। जब से भाजपा में आया, कहीं और नहीं गया। लेकिन जैसा कि मैंने 2020 में कहा था, आत्मसम्मान से बड़ा कुछ नहीं है।

BJP MLA Ketan Inamdar Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में भाजपा बड़ा झटका लगा है। विधायक केतन इनामदार ने मंगलवार को विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया और कहा कि उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनी और आत्म-सम्मान से बढ़कर कुछ भी नहीं है। इनामदार ने यह भी कहा कि उनका कदम दबाव की रणनीति नहीं है। वह आगामी संसदीय चुनावों में वडोदरा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंजन भट्ट के लिए काम करेंगे।

वडोदरा जिले की सावली सीट से तीन बार के विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा है। इससे पहले भी उन्होंने जनवरी 2020 में विधायक पद से इस्तीफे की घोषणा की थी, लेकिन स्पीकर ने इसे स्वीकार नहीं किया था। 

पार्टी में कार्यकर्ताओं का ख्याल नहीं रखा जा रहा
इनामदार ने इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बात की। उन्होंने मैं पार्टी पर दबाव बनाने की राजनीति नहीं कर रहा। लंबे समय से पार्टी में छोटे और पुराने कार्यकर्ताओं का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। मैंने नेतृत्व को इस बारे में अवगत करा दिया है। 

इनामदार ने कहा कि मैंने 11 साल से अधिक समय तक सावली सीट का प्रतिनिधित्व किया। जब से भाजपा में आया, कहीं और नहीं गया। लेकिन जैसा कि मैंने 2020 में कहा था, आत्मसम्मान से बड़ा कुछ नहीं है। और यह अकेले केतन इनामदार की आवाज नहीं है, बल्कि पार्टी के हर एक कार्यकर्ता की आवाज है। मैंने पहले भी कहा है कि पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार रंजन भट्ट सबसे बड़े अंतर से जीतें, इसके लिए मैं दिन-रात काम करूंगा कि। लेकिन यह इस्तीफा मेरी अंतरात्मा की आवाज का परिणाम है।

2020 में भी दिया था इस्तीफा
2020 में इनामदार के इस्तीफा देने के बाद उन्होंने दावा किया था कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारी और मंत्री उनकी और उनके निर्वाचन क्षेत्र की अनदेखी कर रहे थे और पार्टी के कई विधायक उनकी तरह निराश महसूस कर रहे हैं। उन्होंने पहली बार 2012 का विधानसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीता था। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए और 2017 और 2022 के चुनावों में दो बार जीत हासिल की।

गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से फिलहाल बीजेपी के पास 156 सीटें हैं। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में 7 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

5379487