Logo
election banner
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव गुमथला गढू में शीशा सिंह के बाड़े से अफीम के 606 पौधे बरामद किए। मार्केट में अफीम की कीमत करीब डेढ लाख रुपए है। पुलिस मामले में आरोपी शीशा सिंह से पूछताछ कर रही है।

Kurukshetra: नशीले पदार्थों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में जिला पुलिस ने उस गांव से अफीम के पौधे बरामद किए, जिस गांव में पुलिस चौकी है। पुलिस ने गुमथला गढू में शीशा सिंह के बाड़े से अफीम के 606 पौधे बरामद किए, जिनका वजन 29.6 किलोग्राम मिला। नशा तस्कर शीशा राम ने अफीम के कुल 606 पौधे लगा रखे थे, जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने आरोपी को काबू कर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

गुमथला गढू पुलिस चौकी के पास मौजूद थी पुलिस

अपराध अन्वेषण शाखा-दो प्रभारी निरीक्षक मोहन लाल के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक रणधीर सिंह, हवलदार लखन सिंह, ललित कुमार, महेश कुमार, विजय कुमार व गाड़ी चालक दिनेश कुमार की टीम पुलिस चौकी गुमथला गढू के सामने मौजूद थी। पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि शीशा सिंह वासी गुमथला गढू ने अपने बाड़े के अंदर बाड़ लगाकर काफी मात्रा में बिना लाईसेंस व परमिट के अफीम की फसल उगा रखी है। अगर शीशा सिंह के मकान के पास बने बाड़े पर रेड की जाए तो उसके बाड़े से अफीम के पौधे बरामद हो सकते है। सूचना पर पुलिस टीम गुमथला गढू में शीशा सिंह के बाड़े में रेड की, जहां काफी संख्या में अफीम के पौधे मिले। मौके पर राजपत्रित अधिकारी अनिल कुमार उप पुलिस अधीक्षक पेहवा को बुलाया गया।

मार्केट में डेढ लाख रुपए अफीम की बताई जा रही कीमत

पुलिस की रेड के दौरान बाड़े में खड़े व्यक्ति से उसका नाम व पता पूछा, जिसने अपना नाम शीशा सिंह वासी गुमथला गढू जिला कुरुक्षेत्र बताया । राजपत्रित अधिकारी के सामने पुलिस टीम द्वारा शीशा सिंह के बाड़े से 606 अफीम के पौधे, जिनका वजन 29.6 किलोग्राम, बरामद किए। बरामद पौधों की कीमत मार्केट में करीब 1.5 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी के खिलाफ थाना सदर पेहवा में नशीला वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अपराध अन्वेषण शाखा-2 के उप निरीक्षक ऋषिपाल ने आरोपी शीशा सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया।

5379487