Logo
election banner
हरियाणा के फतेहाबाद में आरसीसी बेंच खरीद व तिरंगा लाइट घोटाला मामले में सीएम फ्लाइंग ने नगर पालिका भूना में छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम ने रिकार्ड को खंगालते हुए दस्तावेजों को कब्जे में लिया। टीम मामले में जांच कर रही है।

भूना/फतेहाबाद: नगर पालिका भूना के 11 पार्षदों द्वारा आरसीसी बेंच खरीद व तिरंगा स्ट्रीट लाइट मामले में कथित धांधली होने की मुख्यमंत्री व डीसी फतेहाबाद को शिकायत पत्र देकर जांच की मांग की गई। इसी मामले में वीरवार सुबह सीएम फ्लाइंग टीम ने नगर पालिका कार्यालय पर अचानक रेड मारकर न केवल पुराना रिकॉर्ड खंगाला, बल्कि प्रॉपर्टी यूआईडी नंबर, सीएम विंडो के लंबित मामलों सहित कार्यालय में उपस्थित कर्मियों, अधिकारियों की हाजिरी भी चेक की। टीम में सब इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, गुप्तचर विभाग के रमेश कुमार व दलजीत सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार राहुल शर्मा सहित अन्य कर्मी मौजूद रहे।

रेड के दौरान नहीं मिली बायोमिट्रिक हाजरी

सीएम फ्लाइंग की रेड के दौरान सचिव सहित 8 अधिकारी व कर्मचारी हाजिर मिले। जबकि बायोमिट्रिक हाजरी मशीन नहीं मिली। फ्लाइंग टीम ने सुबह सवा 9 बजे से 12.45 बजे तक दफ्तर में छानबीन की और पिछला रिकॉर्ड तलब किया। सीएम फ्लाइंग टीम ने मौके पर कर्मियों को समय पर कार्यालय में उपस्थित होने और पूरा रिकॉर्ड सही तरीके से रखने की हिदायत दी। नगर पालिका सचिव नवीन पांडे ने कहा कि उड़नदस्ते ने सीएम विंडो की शिकायतें, आरसीसी बेंच व तिरंगा लाइट खरीद का रिकॉर्ड मांगा था। बायोमैट्रिक मशीन कार्यालय में लगवाने के लिए दिशा- निर्देश दिए है।

11 पार्षदों ने लगाया था धांधली का आरोप

नगर पालिका भूना के 15 में से 11 पार्षदों ने आरसीसी बेंच खरीद व तिरंगा स्ट्रीट लाइट मामले में कथित धांधली होने की मुख्यमंत्री व डीसी फतेहाबाद को शिकायत दी थी। नगर पालिका के पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका ने करीब 5 महीने पहले 200 के करीब आरसीसी बेंच खरीदने का टेंडर लगाया था। जो फैक्ट्री से आरसीसी कुर्सियां शहर में नगर पालिका के अधिकारियों ने खरीदी थी, इनकी गुणवत्ता बिल्कुल घटिया स्तर की रही। अधिकारियों ने ठेकेदार के साथ मिलकर बेंच खरीद में भारी गोलमाल किया। वहीं, कुर्सियां लगाने के कुछ दिन बाद ही टूट कर बिखर गई। इसके अतिरिक्त बेंच की संख्या में भी काफी गड़बड़झाला हुआ। पार्षदों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पूरे मामले की जांच करवाकर अधिकारियों व संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

क्या कहते हैं टीम इंचार्ज

सीएम फ्लाइंग टीम इंचार्ज कुलदीप सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वीरवार को नगर पालिका में औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सचिव सहित दूसरे अधिकारी व कर्मचारी मौके पर हाजिर मिले। आरसीसी बेंच खरीद व तिरंगा लाइट से संबंधित रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर उच्च अधिकारियों को मार्गदर्शन हेतु भेजा जाएगा। रिकॉर्ड जांच के बाद जो कार्रवाई होगी, वह अमल में लाई जाएगी।

5379487