Logo
Aaj Ka Rashifal; 29 February 2024: गुरुवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को प्रेम, धन और तरक्की के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 29 फरवरी का राशिफल।

Aaj Ka Rashifal: 29 February 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 29 February 2024, गुरुवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की पंचमी तिथि है। आज चंद्रमा तुला राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल देश के जाने माने हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय:
प्रातः 06:51 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 28 पर

दिशाशूल: दक्षिण दिशा - आज के दिन दही या शहद का सेवन कर यात्रा पर जाएं।

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12:00 से 12:29 तक।
राहुकाल: दोपहर 15:00 से 16:05 तक।

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:58 से 08:23 तक अमृत
सुबह 08:23 से 10:38 तक चंचल
सुबह 10:38 से 12:15 तक चंचल 
दोपहर 12:15 से 02:38 तक अमृत
दोपहर 02:38 से 07:40 तक लाभ
शाम 07:40 से 09:48 तक लाभ
रात 09:48 से 11:21 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
डूबा हुआ पैसा प्राप्त हो सकता है। यात्रा में मनोरंजन कर पाएंगे। पारिवारिक मित्रों से लाभ प्राप्त होगा। छोटे भाइयों से हेल्प प्राप्त हो सकती है। आपके कार्य समय पर पूरे होंगे। प्रसन्नता रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें। 
शुभ अंक: 1, शुभ रंग: ब्लू

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
प्लान सफल होंगे। कार्यस्थल में सावधानी बनाए रखें। घर बाहर प्रतिष्ठा रहेगी। न्यू पार्क स्टार्ट करने की रूपरेखा बनेगी। प्रसन्नता रहेगी, आलस्य न करें। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को बिल्वपत्र अर्पित करें। 
शुभ अंक: 45, शुभ रंग: हरा

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। सत्संग से फायदा होगा। समय पर काम पूरे हो सकते हैं। व्यापार व्यवसाय ठीक-ठाक चलेगा। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है। सावधान रहे; दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को जल अर्पित करें।
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: पीला

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
फैमिली में भी अच्छी बातचीत हो सकती है। चोट दुर्घटना से हानि हो सकती है। कार्य में विलंब की स्थिति बनेगी। टेंशन व तनाव बना रहेगा। अपने माइंड का प्रयोग करें, धैर्य बनाए रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य भगवान को अर्घ्य दें।
शुभ अंक: 10, शुभ रंग: समुद्री

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। प्रसन्नता तथा व्यवस्था बनी रहेगी। वरिष्ठ जनों की हेल्प मिलेगी। निवेश करना शुभ कारक रहेगा। कहीं बाहर घूमने की योजना बनेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव भगवान को भस्म चढ़ाए। 
शुभ अंक: 10, शुभ रंग: आसमानी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
पैसे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लापरवाही करने से बचें। आज घर में मित्रों और सगे-संबंधियों के आवागमन से खुशी का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य के कारण मन उदास रह सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए गरीबों को भोजन करायें।
शुभ अंक: 07, शुभ रंग: काला

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
राज्य की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ के विवाद ना करें। प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता रहेगी। घर में मेहमान आ सकते हैं। गुड न्यूज़ प्राप्त होगी। कॉन्फिडेंस में वृद्धि होगी। दिन को शुभ बनाने के लिए माता महाकाली की पूजा अर्चना करें। 
शुभ अंक: 4, शुभ रंग: पिंक

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
मन दुविधायुक्त रहेगा। बोलने पर संयम रखें। आरोग्य के प्रति लापरवाह न रहें। किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़े में पड़ने से मामला खराब हो सकता है। मान-प्रतिष्ठा का भंग होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए पितरों को पानी दें।
शुभ अंक: 11, शुभ रंग: मैरून

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
नेत्र रोग हो सकते हैं। कोई भी अज्ञात भय सताएगा। स्वास्थ्य पर खर्च अधिक होगा। दूसरों के झगड़ों से मतलब न रखें। व्यवसाय ठीक रहेगा। काम में मन लगाए रखें। कोई व्यक्ति हानि पहुंचा सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी को लड्डू चढ़ाए। 
शुभ अंक: 40, शुभ रंग: मटमैला

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
मित्र व संबंधियों से हेल्प प्राप्त होगी। उत्साहवर्धक न्यूज़ प्राप्त होगी। विवाद को न बढ़ने दें। व्यर्थ का खर्च न करें। आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को दूर्वा अर्पित करें। 
शुभ अंक: 30, शुभ रंग: सफेद

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हेल्प मिलेगी। पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में आप शामिल होंगे। गिफ्ट की प्राप्ति होगी। जोखिम के कार्य से बचें। यात्रा सुधारक रहेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव जी को भांग अर्पित करें।
शुभ अंक: 20, शुभ रंग: काला

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
पुराना लोग परेशान कर सकता है। लाभ की स्थिति बनेगी, काम बिगड़ सकते हैं। व्यापार व्यवसाय ठीक रहेगा। पानी पर नियंत्रण बनाए रखें। घर परिवार में लड़ाई झगड़ा हो सकता है। किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को सफेद फूल चढ़ाएं।
शुभ अंक: 10, शुभ रंग: काला

Email: manishgautam0703@gmail.com
दूरभाष: 9540881573

5379487